फिर डराने लगा कोरोना / गाजियाबाद के दो निजी स्कूलों में पांच छात्र संक्रमित, अवकाश की घोषणा

Zoom News : Apr 11, 2022, 09:18 AM
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के ट्रांस हिंडन इलाके में दो निजी स्कूलों के पांच छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद से स्कूलों में अवकाश की घोषणा की गई है। स्कूल अब 19 अप्रैल तक ऑनलाइन क्लास लेंगे। अभयखंड -3 स्थित निजी स्कूल के दो छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

स्कूल के प्रशासनिक सहायक ने बताया कि है कि जूनियर और सीनियर कक्षा के छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई होगी। इसके बाद अलग-अलग दिन अवकाश होने से स्कूल अब 19 अप्रैल को खुलेगा। इसके अलावा वैशाली के एक निजी स्कूल में भी तीन छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अभिभावकों से मिली सूचना के बाद स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

प्रबंधन का कहना है कि तीसरी कक्षा में पढ़ने वाला छात्र इंदिरापुरम की शिप्रा सनसिटी सोसायटी और नौवीं कक्षा का छात्र नोएडा की गौर सिटी में रहता है। दोनों छात्र बस से स्कूल आते-जाते हैं। बुधवार तक दोनों स्कूल आए थे। इसके बाद से वह स्कूल नहीं आए। तबीयत बिगड़ने पर अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को सूचना दी थी। 

इसके बाद लगातार छात्र-छात्राओं को मास्क पहनवा कर सैनिटाइज कराया जा रहा था। रविवार को अभिभावकों ने दोनों के संक्रमित होने की पुष्टि की तो दोबारा से पूरे स्कूल परिसर और बसों को सैनिटाइज कराया गया। इस बीच सभी की ऑनलाइन पढ़ाई होगी। 

वैशाली के एक निजी स्कूल में भी कोरोना के मामले मिलने के बाद अवकाश घोषित किया गया है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि अगर छात्र संक्रमित हुए हैं तो इसमें घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधान रहने की जरूरत है। छात्रों के घर पर सोमवार को सैनिटाइजेशन कराया जाएगा, इसके साथ ही घर के अन्य लोगों की जांच की जाएगी।

फिर दिल्ली में 600 पार हुए कोरोना के सक्रिय मरीज, 141 नए मरीज आए सामने

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के सक्रिय मामले 600 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि बीते एक दिन में 141 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं इस दौरान 113 मरीजों को ही छुट्टी मिल पाई। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मरीजों में से एक की उपचार के दौरान मौत भी हुई। बीते एक दिन में विभाग ने 10,939 नमूनों की जांच कराई थी जिनमें दैनिक संक्रमण दर 1.29 फीसदी दर्ज की गई। 


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER