Viral News / 5 साल से जंगल में भटक रही भेड़ बनी ऊन का गोला, शरीर से 35 किलो ऊन निकाल कर बचाई जान

Zoom News : Feb 27, 2021, 07:31 AM
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां करीब 35 किलो ऊन भेड़ के शरीर से निकाली गई है। हटाने से पहले यह भेड़ ऊन की गेंद बन गई थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, बराक नाम की यह भेड़ ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भटक रही थी। जब लोगों ने उसे देखा, तो वह ऊन के घेरे की तरह लग रहा था। इस भेड़ को पकड़ने के बाद जब इसके बाल काटे गए तो करीब 35 किलो ऊन निकली। 

दरअसल, यह भेड़ विक्टोरियन स्टेट फॉरेस्ट में भटक रहे लोगों के समूह को मिली थी। इस भेड़ को बचाया गया और पशु बचाव केंद्र लाया गया। इस केंद्र में भेड़ के शरीर से ऊन को अलग किया जाता था। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह ऊन निकालने के बाद काफी अलग दिख रही है।

ऐसा माना जाता है कि यह भेड़ पिछले 5 सालों से इस तरह से भटक रही थी, जिसकी वजह से इसके शरीर पर इतने रोएं जमा हो गए हैं। मिशन फॉर्म सेंचुरी के संस्थापक पाम अहेरे ने कहा कि इस बात का कोई भरोसा नहीं था कि पूरे पलायन के दौरान एक जीवित भेड़ थी।

पाम ने यह भी कहा कि इस भेड़ की ऊन को कम से कम पांच साल तक नहीं काटा गया। उन्होंने कहा कि जब यह भेड़ छोटी रही होगी, तब यह जंगल में भटक गई होगी और इसे वापस शहर आने का रास्ता नहीं मिला होगा।

यह भी बताया गया कि भेड़ शरीर पर इतनी अधिक ऊन होने के कारण ठीक से चल नहीं पा रही थी। अगर बराक की ऊन नहीं काटी जाती, तो शायद गर्मियों में उसकी भी मौत हो जाती। फिलहाल यह भेड़ अब सुरक्षित है और इसकी देखभाल की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER