अमेरिका / 15 हजार फीट की ऊंचाई पर फ्लाइट के इंजन में लगी आग, 241 लोग थे सवार, बड़े-बड़े टुकड़े जमीन पर गिरे

Vikrant Shekhawat : Feb 21, 2021, 12:00 PM
USA: यूनाइटेड एयरलाइंस एयरलाइंस (फ्लाइट यूए 328) के एक इंजन में उस समय आग लग गई जब फ्लाइट लगभग 15,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रही थी। दुर्घटना के बाद, बोइंग 77 विमान के बड़े टुकड़े आवासीय क्षेत्रों में गिरने लगे। हालांकि, विमान की आपातकालीन लैंडिंग सुरक्षित रूप से की गई। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान के टुकड़ों के कारण न तो कोई व्यक्ति विमान में चढ़ा और न ही जमीन पर मौजूद किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचा। हालांकि, एक इंजन में तेज आग लगने के कारण, यात्रियों में घबराहट थी।

फ्लाइट में सवार यात्रियों ने कहा कि इंजन में आग लगने के बाद उन्हें फ्लाइट के अंदर गर्मी का अहसास होने लगा। यूनाइटेड एयरलाइंस का विमान डेनवर, यूएसए से हवाई के लिए उड़ान भरना था।

अमेरिका के डेनवर से उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद एक इंजन में विस्फोट हो गया। इसके बाद, आपातकालीन लैंडिंग की गई और विमान को डेनवर वापस भेजा गया। अमेरिका के कोलोराडो के आवासीय क्षेत्रों में विमानों के बड़े टुकड़े गिर गए। स्थानीय समय के अनुसार, घटना शनिवार को दोपहर में हुई।

फ्लाइट में 231 यात्री और 10 क्रू मेंबर सवार थे। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि टेकऑफ के तुरंत बाद एक इंजन फेल हो गया। लेकिन घटना के कारण किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER