Cricket / दिल्ली कैपिटल्स में हुई सौरव गांगुली की वापसी, इस बार मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

Zoom News : Jan 03, 2023, 04:57 PM
Cricket | इंडियन प्रीमियर लीगके 16वें सीज़न के आगाज़ से पहले दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, आगामी सीज़न के लिए टीम में पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली की वापसी हुई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2023 में दादा दिल्ली कैपिटल्स के हेड ऑफ क्रिकेट रहेंगे. बता दें कि इससे पहले सौरव गांगुली BCCI चीफ बनने से पहले तक दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए थे. इससे पहले मार्च 2019 में दादा दिल्ली कैपिटल्स के एडवाइजर रह चुके हैं. 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ने दिल्ली कैपिटल्स के मेंटॉर का पद छोड़ दिया था. आईपीएल में सौरव गांगुली कोलकाता नाइट राइडर्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया के कप्तान भी रह चुके हैं. 

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने पिछले साल बीसीसीआई अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके बाद रोजर बिन्नी को बीसीसीआई चीफ बनाया गया है. बोर्ड में यह पद संभालने से पहले दादा दिल्ली कैपिटल्स के एडवाइजर थे. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने आईपीएल सूत्रों का हवाला देते हुए कहा है कि सौरव गांगुली का दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया जाना तय है. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के अलावा सौरव गांगुली इस ग्रुप की इंटरनेशनल टीमें दुबई कैपिटल्स और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में प्रिटोरिया कैपिटल्स के सभी क्रिकेट कार्यक्षेत्रों की देखरेख भी करेंगे. 

आईपीएल सूत्रों के मुताबिक, दादा ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ने के लिए हां कर दिया है और सभी जरूरी कागज़ी कामकाज़ भी खत्म हो गए हैं. ऐसे में वह तीन साल बाद एक बार दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में नज़र आएंगे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER