World News / पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार, रावलपिंडी में घर से पुलिस ने किया अरेस्ट

Zoom News : Sep 18, 2023, 12:00 PM
World News: पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख रशीद को रावलपिंडी में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है।  एआरवाई न्यूज ने रविवार को रिपोर्ट दी, जिसमें कहा गया है कि सादे कपड़ों में आई पुलिस ने शेख रशीद को उनके घर से गिरफ्तार किया है, पूर्व आंतरिक मंत्री को उनके दो भतीजों के साथ विशेष रूप से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है। एआरवाई न्यूज के अनुसार, पूर्व संघीय मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के नेता शेख रशीद अहमद को 11 सितंबर को राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) के 190 मिलियन पाउंड स्कैंडल और अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

रशीद ने लगाया आरोप-मुझे जान से मारने की साजिश

विवरण से पता चलता है कि पूर्व आंतरिक मंत्री को भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी संस्था के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। शेख रशीद 190 मिलियन पाउंड के राष्ट्रीय अपराध एजेंसी मुद्दे पर गौर करने के लिए 24 मई को एनएबी की सुनवाई में 'छोड़े' गए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की कैबिनेट के पूर्व सदस्य के रूप में, जिसने यूनाइटेड किंगडम से 190 मिलियन पाउंड के निपटान के फैसले को मंजूरी दी थी, शेख रशीद को एनएबी के सामने पेश होने का अनुरोध किया गया था। गौरतलब है कि पूर्व गृह मंत्री ने आरोप लगाया था कि उन्हें मारने के लिए तीन लोगों को भेजा गया था। उन्होंने दावा किया कि तीन लोगों को उन्हें मारने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उनकी जान को खतरा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER