विश्व / चौधरी शुगर मिल घोटाला मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तार

News18 : Oct 11, 2019, 01:00 PM
लाहौर | पाकिस्तान (Pakistan) की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने चौधरी शुगर मिल घोटाला (Chaudhry Sugar Mills case) मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ पहले ही गिरफ्तारी वारंट जारी किया जा चुका था. डॉन न्यूज के मुताबिक लाहौर (Lahore) ब्यूरो की एक टीम ने कोट लखपत जेल में शुक्रवार की सुबह नवाज शरीफ से मुलाकात की थी. इसके बाद उन्हें फिजिकल रिमांड के लिए अदालत ले जाया गया था. शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार के मामले में पहले से जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं.

चौधरी शुगर मिल मामले में पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) पहले ही नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और भतीजे यूसुफ अब्बास को गिरफ्तार कर चुकी है. इन दोनों को 23 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर रखा गया है.

एनएबी ने मुख्य रूप से मरियम पर चीनी मिलों के शेयरों की बिक्री और खरीद की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप लगाया है. इस तरह से शेयर की खरीद और बिक्री के बाद मरियम नवाज साल 2008 में मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बन गई हैं. बताया जाता है कि मरियम के पास 1.2 करोड़ से अधिक के शेयर हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER