Pakistan / इमरान खान की 'कॉल' वायरल, महिलाओं से कर रहे हैं अश्लील बातें, पार्टी ने बताया फर्जी

Zoom News : Dec 21, 2022, 11:38 AM
Imran Khan Purported Audio Clip: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान एक ऑडियो क्लिप के वायरल होने के बाद नए विवाद में फंस गए हैं. वायरल हुई कॉल रिकॉर्डिंग में एक पुरुष को एक महिला के साथ 'अश्लील बातें' करते हुए सुना जा सकता है. दावा किया जा रहा है कि वह पुरुष इमरान खान ही हैं. वहीं, इमरान खान की पार्टी ने ऑडियो क्लीप को फर्जी बताया है. 

पीटीआई ने कहा कि इमरान खान के विरोधी उनकी छवि को खराब करने के लिए ये हरकत कर रहे हैं. पीटीआई नेता डॉ अर्सलान खालिद ने कहा, "पीटीआई अध्यक्ष के राजनीतिक विरोधी नकली ऑडियो और वीडियो बनाने से परे नहीं सोच सकते हैं." 

पाक पत्रकार ने लीक की ऑडियो

कॉल रिकॉर्डिंग के दो हिस्सों को पाकिस्तान के पत्रकार सैयद अली हैदर ने यूट्यूब चैनल पर लीक किया है. ऑडियो क्लिप में एक शख्स (कथित तौर पर इमरान खान) को एक महिला से अभद्र भाषा में बात करते हुए सुना जा सकता है. दावा तो यह भी किया जा रहा है कि यह क्लिप पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की है. माना जा रहा है कि पहले ऑडियो में इमरान खान जिस महिला के साथ बातचीत कर रहे हैं, वह उन्हीं की पार्टी पीटीआई से संबंधित है.

सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए इमरान

इन कथित कॉल ऑडियो क्लिप के वायरल होते ही इमरान खान लोगों के निशाने पर आ गए. पाकिस्तान की महिला पत्रकार नैला इनायत ने ट्विटर पर लिखा, "कथित कॉल लीक में इमरान खान अब इमरान हाशमी बन गए हैं." वहीं, भारतीय रक्षा विश्लेषक रिटायर्ड मेजर गौरव आर्य ने भी इसपर चुटकी ली. अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "पाकिस्तान से किसी ने मुझे एक पाकिस्तानी पत्रकार की ओर से चलाए जा रहे सैयद अली हैदर ऑफिशियल नामक यूट्यूब चैनल से एक वीडियो भेजा. यह कहा जा रहा है कि यह ऑडियो क्लिप इमरान खान का है, जिनके साथ 2 महिलाएं थीं."

पहले भी वायरल हुई थी कॉल रिकॉर्डिंग

इससे पहले भी इमरान खान की कथित कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हो चुकी है. अक्टूबर में इमरान खान का एक कथित ऑडियो सामने आया था, जिसमें वह संसद में अविश्वास मत से सांसदों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. वे अपनी सरकार को बचाने का प्रयास कर रहे हैं. इमरान खान से जुड़ा एक और ऑडियो क्लिप लीक हुआ था जिसमें उन्हें मार्च 2022 में वॉशिंगटन में पाकिस्तान के राजदूत द्वारा भेजे गए एक गुप्त संदेश के बारे में बात करते हुए सुना गया था, जिसमें उन्हें सत्ता से बेदखल करने की योजना थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER