स्मार्टवॉच / Google के Wear OS 2 के साथ Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच लॉन्च

Zoom News : Sep 27, 2021, 12:02 PM
Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच को 22 सितंबर को लॉन्च कर दिया गया। नई स्मार्टवॉच Google के Wear OS 2 सॉफ़्टवेयर के साथ आएगी, लेकिन Fossil का कहना है कि इसे 2022 में Wear OS 3 सॉफ़्टवेयर में अपग्रेड किया जा सकेगा। Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच 42mm और 44mm डायल साइज़ में आती है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वेयर 4100+ SoC द्वारा ऑपरेट करती है। फॉसिल ने यह भी कहा है कि यह पहली बार होगा जब इसके प्रोडक्ट को भारत और अन्य बाजारों में एक साथ रिवील किया जाएगा। अगस्त के अंत में अमेरिका में Fossil Gen 6 लाइनअप की घोषणा की गई थी।
 
Fossil Gen 6 price in India, availability
Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच की भारत में कीमत 23,995 से 24,995 रु है। जैसा कि बताया गया है, फॉसिल स्मार्टवॉच दो वेरिएंट में आती है - 42mm डायल वेरिएंट और 44mm डायल वेरिएंट। स्मार्टवॉच 27 सितंबर से फॉसिल की ऑफिशिअल वेबसाइट, Amazon और चुनिंदा रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।
इच्छुक कस्टमर Fossil Gen 6 स्मार्टवॉच को 25 सितंबर से ऑफिशिअल वेबसाइट पर प्री-बुक कर सकते हैं। इसे 44mm डायल वर्जन के लिए चार कलर ऑप्शन और 42mm डायल वर्जन के लिए तीन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। Fossil Gen 6 भारत में अन्य बाजारों की तरह ही खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।
 
Fossil Gen 6 specifications, features
Fossil Gen 6 की 1.28 इंच (416x416 पिक्सल) कलर AMOLED टचस्क्रीन को 326ppi पिक्सेल डेन्सिटी के साथ दो आकारों में एक गोलाकार डायल में रखा गया है - 42mm और 44mm। जैसा कि बताया गया है, यह इस समय Wear OS 2 पर चलेगी और फॉसिल ने वादा किया है कि यह 2022 में Wear OS 3 के लिए अपग्रेड की जा सकेगी। इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन वेयर 4100+ एसओसी मिलता है। दावा किया गया है कि प्रोसेसर इसके इससे पहले मॉडल Fossil Gen 5 की तुलना में 30 प्रतिशत ज्यादा परफॉर्मेंस देगा। इसमें कम समय में ऐप लोडिंग और पावर की खपत भी कम होगी। Fossil Gen 6 के बटन और डायल के फंक्शन को यूजर अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं।

एक स्मार्टवॉच होने के नाते फॉसिल जेन 6 हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ आती है। इसमें एक अपग्रेडेड हार्ट रेट मॉनिटरिंग सेंसर शामिल है जो "निरंतर ट्रैकिंग और बेहतर सिग्नल एक्यूरेसी" देता है और एक नया ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग (SpO2) सेंसर है। अन्य सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, कंपास, अल्टीमीटर, ऑफ-बॉडी आईआर और एंबियंट लाइट सेंसर शामिल हैं।

Fossil Gen 6 के कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ v5 LE, वाई-फाई, GPS और NFC SE शामिल हैं। यह एंड्रॉइड और आईओएस स्मार्टफोन के साथ कम्पैटिबल है और स्मार्टफोन से कनेक्ट होने पर कॉल रिसीव करने और कॉल करने की क्षमता रखती है। साथ ही यह Google Assistant को भी सपोर्ट करती है।

इसकी बैटरी के बारे में कहा गया है कि फॉसिल जेन 6 की बैटरी लाइफ 24 घंटे से अधिक या कई दिनों तक चलती है अगर इसे एक्सटेंडेड बैटरी मोड के साथ इस्तेमाल किया जाए। फॉसिल ने यह भी कहा है कि स्मार्टवॉच को लगभग आधे घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। स्मार्टवॉच 3ATM (30 मीटर) तक स्विमप्रूफ भी है।
Spotify का Wear OS अपग्रेड, जो यूजर्स को अपनी स्मार्टवॉच पर गाने और पॉडकास्ट डाउनलोड करने देता है, Fossil Gen 6 पर भी उपलब्ध है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER