स्मार्टवॉच / Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च, कीमत 18,490 रुपये

Zoom News : Feb 05, 2021, 08:53 AM
Fossil ने भारत में Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच को कंपनी ने सबसे पहले अक्टूबर 2020 में अमेरिका में लॉन्च किया था। Fossil Gen 5E को शानदार AMOLED डिस्प्ले, Qualcomm Snapdragon 3100 चिपसे के साथ पेश किया गया है। फोसिल की यह स्मार्टवॉच फास्ट चार्ज सपोर्ट, वाटर रेजिस्टेंस और हार्ट रेट मॉनीटरिंग जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च की गई है।

फोसिल ने इससे पहले Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच के टोनडाउन वेरिएंट Fossil Gen 5 को नवंबर 2019 में भारत में लॉन्च कर चुकी है। यहां हम आपको फोसिल की लेटेस्ट स्मार्टवॉच Fossil Gen 5E के बारे में डीटेल में बता रहे हैं।

कीमत

Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच को कंपनी ने कई कलर ऑप्शन में पेश किया है। Fossil Gen 5E को भारत में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart से 18,490 रुपये की शुरुआती कीमत (Fossil Gen 5E price in India) खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट के साथ इस स्मार्टवॉच को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन दो डिस्प्ले साइज 44mm और 42mm में खरीदा जा सकता है। Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच को सिलिकन, स्टेनलेस स्टील, लेदर और स्टेनलेस स्टील मैश स्ट्रेप ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स

Fossil Gen 5E स्मार्टफोन को दो स्क्रीन साइज – 44mm और 42mm में पेश किया गया है। दोनों ही साइज की स्मार्टवॉच को कंपनी ने एक जैसी स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किया है। फोसिल की यह वॉच गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम Wear OS पर रन करते हैं। Fossil Gen 5E Smartwatch की स्मोक स्टेनलेस स्टील वेरिएंट 5ATM वाटर रेजिस्टेंस के साथ आती है। वहीं दूसरी स्मार्टवॉच 3ATM वाटर रेजिस्टेंस को सपोर्ट करती है।
Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच में 1.19-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजलूशन 390×390 पिक्सल है। जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं फोसिल की यह स्मार्टवॉच Snapdragon Wear 3100 चिपसेट पर रन करती है। इसके साथ ही इस स्मार्टवॉच में 1GB की RAM और 4GB की स्टोरेज मिलती है।

कनेक्टिविटी के लिए Fossil Gen 5E स्मार्टफोन में Bluetooth 4.2 LE, NFC, और Wi-Fi दिया गया है। इस स्मार्टवॉच में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, off-body IR, और PPG हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। Fossil Gen 5E स्मार्टवॉच 50 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। इस स्मार्टवॉच में मल्टीपल बैटरी मोड मिलते हैं, जिनमें डेली मोड, एक्सटेंड मोड, टाइम ओनली मोड और कस्टम बैटरी मोड मिलता है। फोसिल का दावा है कि एक्सटेंड बैटरी मोड में यह स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज पर 24 घंटे का बैकअप ऑफर करती है।

Fossil Gen 5E में फिटनेस ट्रेकिंग फीचर्स की बात करें तो यह Google Fit सपोर्ट करती है जो स्टेप्स, स्लीप, हार्ट रेट, कार्डियो लेवल और की एक्टिविटी मोड ट्रैक कर सकता है। इसके साथ ही इस स्मार्टवॉच में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ कई वॉच फेस का सपोर्ट मिलता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER