दिल्ली / हाईकोर्ट ने सरोजिनी नगर मार्केट में भीड़ के वीडियो पर लिया संज्ञान, बताया 'भयावह'

Vikrant Shekhawat : Dec 25, 2021, 08:55 AM
Delhi News: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन का खतरा, पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है. देशभर में ओमीक्रॉन के केस 300 से ज्यादा हो गए हैं. वहीं कोरोना ने भी एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. ऐसे में दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने हाल ही में दिल्ली की सरोजिनी नगर मार्केट में ड्रिल की जिसमें आला अधिकारी भी मौजूद रहें. इस दौरान माइक के जरिए लोगों को मास्क पहनने के लिए बोला जा रहा था और दूरी बनाए रखने की अपील की गई. बीते कुछ दिनों में सरोजिनी नगर में बहुत भीड़ देखने को मिल रही थी, हजारों की संख्या में लोग खरीददारी करने पहुंच रहे थे. ऐसे में लोगों की दो गज की दूरी तो दूर, पाओं रखने तक की जगह नहीं थी. सरोजिनी नगर मार्केट में भीड़ पर दिल्ली हाईकोर्ट ने भी नाराजगी जताते हुए कहा है कि इस इलाके में अतिक्रमण को रोका जाना चाहिए. कोर्ट ने एनडीएमसी को फटकार भी लगाई है.

मार्केट में भीड़ पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी

दक्षिणी दिल्ली में मौजूद दिल्ली की मशहूर मार्केट में से एक सरोजिनी नगर में नजर आ रही भीड़ को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा रही. जहां लोगों ने भी काफी नाराजगी जताई थी. दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने आज कहा कि ये सिर्फ महामारी का मुद्दा नहीं है बल्कि इतनी भीड़ की वजह से वहां भगदड़ जैसे हालात पैदा हो सकते हैं, बम ब्लास्ट उस मार्केट में पहले ही हो चुका है. जिसके बाद पुलिस भी सतर्क हुई है और सख़्ती से नियमों का पालन करवाया जा रहा है और पुलिसकर्मी मास्क ना पहनने पर लोगों का 2000 रुपए का चालान करते दिखे.

मास्क नहीं लगाने पर कटा 2000 रुपये का चालान

वहीं मार्केट में आए एक गुरमीत नाम का शख्स जिसका 2000 रुपए का चालान काटा गया, उनका कहना है कि, " मैं एकदम से गाड़ी से निकला था, मास्क लगाने वाला ही था कि भूल गया, फिर मैंने पुलिस वालों को सॉरी भी बोला लेकिन इन्होंने मुझे माफ भी नहीं किया. मेरे पास इतने पैसे नहीं थे, तो मुझे Paytm से उन्हें पैसे देने पड़े और अब मुझे मास्क लगाना हमेशा याद रहेगा. एबीपी न्यूज भी आपसे यहीं अपील करता है कि जितना हो सके भीड़भाड़ वाले इलाकों में बेवजह जाने से बचें, दो गज की दूरी बनाए रखें, हाथों को सेनिटाइज करना ना भूलें और मास्क का उपयोग जरूर करें.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER