COVID-19 / मुंबई में खुले रहेंगे उद्यान, खेल के मैदान और समुद्र तट

Zoom News : Aug 16, 2021, 08:16 PM

नगर निगम आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने सोमवार को कहा कि मुंबई में सभी सार्वजनिक उद्यान, खेल के मैदान, चौपाटी और समुद्र के किनारे अब COVID-19 प्रतिबंधों में शानदार छूट के तहत सुबह 6 से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे। इससे पहले, इस साल चार जून को, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने उन स्थानों को सुबह 5 बजे से सुबह नौ बजे तक आम जनता के लिए खोलने की अनुमति दी थी।


बीएमसी ने रविवार को 'ब्रेक द चेन' कार्यक्रम के तहत शानदार सिफारिशें जारी कीं, जिसमें समय निर्धारित करने के लिए महाराष्ट्र के अधिकारियों के माध्यम से प्रदत्त शक्तियों का उपयोग किया गया। चहल ने सोमवार को कहा, "सार्वजनिक मैदान, उद्यान, समुद्र के किनारे और समुद्र के किनारे सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।"


बीएमसी ने कहा कि 11 अगस्त को देश सरकार के माध्यम से जारी सभी अन्य सिफारिशें अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगी। ग्यारह अगस्त को जारी संशोधित 'ब्रेक द चेन' सिफारिशों के तहत, देश के अधिकारियों ने पड़ोस की सरकार को आम सार्वजनिक उद्यानों, खेल के मैदानों और समुद्र तटों की स्थापना के बारे में निर्धारित करने की शक्ति दी थी।


8 अगस्त को, देश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई के पूरी तरह से टीका लगाए गए निवासी 15 अगस्त से पड़ोस की ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं, हालांकि, सुविधा का लाभ उठाने के लिए COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक से 14 दिनों का उद्घाटन महत्वपूर्ण है।

देश सरकार ने भी 15 अगस्त के बाद से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ विभाग की दुकानों और रेस्टोरेंट को रात 10 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER