Bollywood / गौहर खान बोलीं- सीरिया, फ़िलिस्तीन भी भुगत रहे हैं लेकिन कोई इस बारे में बात नहीं करता

Zoom News : Aug 22, 2021, 08:07 PM

अभिनेत्री गौहर खान अपना जन्मदिन पूरी दुनिया में शांति की कामना करते हुए बिता रही हैं और धर्म की आड़ में इंसानों के शोषण को रोकने की उम्मीद कर रही हैं।


"मैं हर जन्मदिन, वास्तव में, हर दिन, दुनिया में शांति चाहते हुए बिताता हूं। मैं चाहता हूं कि दुख खत्म हो जाए। मैं चाहता हूं कि लोग सत्ता, धर्म के नाम पर सब कुछ बंद कर दें और लोगों के दिमाग का शोषण करें, उन्हें वास्तविक मुद्दों से दूर ले जाएं। मैं चाहता हूं कि लोगों को शांति और खुशी मिले, ”खान ने कहा, जो 23 अगस्त को 38 साल के हो गए।


पूरे वर्षों में, खान लगभग उन समस्याओं के बारे में मुखर रहे हैं जो मायने रखती हैं, पितृसत्तात्मक मानसिकता से लेकर अंतर्राष्ट्रीय संघर्षों तक, जिसमें अफगानिस्तान में जारी आपदा और सामान्य इस्लामोफोबिया शामिल हैं। वह अपनी राय रखने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती हैं।


“अभी, हर कोई तालिबान के अफगानिस्तान में प्रवेश करने की बात कर रहा है, जो पागल है। मैं जानना चाहता हूं कि पिछले 20 वर्षों में जब अमेरिका था तब अफगानिस्तान में हो रहे मुद्दों के बारे में कितने लोगों ने बात की थी। यह सब खुश या हंकी-डोरी नहीं था, ”अभिनेता बताते हैं,“ यह एक युद्ध क्षेत्र था, लोग अभी भी मर रहे थे। तालिबान अभी भी लोगों पर हमला कर रहा था। यह एक शांतिपूर्ण भूमि नहीं थी, सीरिया शांतिपूर्ण नहीं है, फिलिस्तीन शांतिपूर्ण नहीं है, लेकिन कोई भी इसके बारे में नहीं बोलता है। मुझे लगता है कि यह मीडिया द्वारा संचालित प्रचार है कि लोग उन कारणों के बारे में चयनात्मक होना चाहते हैं जिनका वे समर्थन करते हैं। ”


खान के अनुसार, मानवता धर्मों, लिंगों, आस्थाओं और देशों में मौजूद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER