Cricket / गंभीर ने वर्ल्ड कप के लिए किया टीम इंडिया का चयन! जडेजा, कार्तिक को ही कर दिया बाहर

Zoom News : Jun 22, 2022, 10:12 PM
Gautam Gambhir T20 World Cup Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम इस साल हर हाल में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाना चाहेगी. पिछले साल भी इस टीम को ग्रुप स्टेज में ही हार का सामना करके बाहर होना पड़ा था. इसी बीच भारत को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी बेस्ट टीम का ऐलान किया है. गंभीर ने इस टीम से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. 

रोहित और ईशान को चुना ओपनर

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए गौतम गंभीर ने अपनी बेस्ट टीम का ऐलान किया है. इस टीम में ओपनिंग का जिम्मा उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को सौंपा है. वहीं तीन नंबर के लिए विराट कोहली को गंभीर ने टीम में जगह दी है. इसके लिए नंबर 4 के लिए गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को जगह दी है. गंभीर ने इन 4 खिलाड़ियों को टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के लिए चुना है. 

पंत-कार्तिक दोनों को किया बाहर

वहीं गौतम गंभीर के एक फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है. इस दिग्गज खिलाड़ी ने ऋषभ पंत के साथ-साथ घातक फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को भी टीम में जगह देना ठीक नहीं समझा है. इन दोनों खिलाड़ियों को बाहर रखकर गंभीर ने केएल राहुल को टीम का विकेटकीपर चुना है. दिनेश कार्तिक पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के सबसे भयंकर फिनिशर बनकर सामने आए हैं, लेकिन गंभीर का मानना है कि कार्तिक को सिर्फ 3-4 ओवरों के काम के लिए टीम में नहीं रख सकते. 

हार्दिक के साथ दीपक हुड्डा को दिया मौका

इसके अलावा गंभीर ने एक और चौंकाने वाला फैसला ये लिया कि उन्होंने टीम में रवींद्र जडेजा की जगह दीपक हुड्डा को टीम में मौका दिया है. हुड्डा ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था. इसके अलावा हार्दिक पांड्या को भी उन्होंने फिनिशर के तौर पर चुना है. गेंदबाजी लाइन अप में गंभीर ने हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को जगह दी. 

टी20 वर्ल्ड के लिए गंभीर की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजी चहल, जसप्रीत बुमराह 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER