Cricket / कोहली पर गंभीर के इस बयान से आग-बबूला हुए फैंस, ट्विटर पर जमकर निकाला गुस्सा

Zoom News : Feb 22, 2023, 03:09 PM
Gautam Gambhir Statement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज चल रही है जिसमें भारत दो मुकाबले जीतकर 2-0 की बढ़त बनाए हुए है. सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए टीम इंदौर जाएगी जहां 1 मार्च से दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है. भारतीय टीम 25 फरवरी से तीसरे टेस्ट की तैयारी में भी जुट जाएगी. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपने एक बयान से सबको चौंका दिया है. उन्होंने कोहली को लेकर बयान दिया है कि कोहली वनडे और टेस्ट क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी हैं. 

इस दिग्गज के बयान से मची सनसनी 

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कोहली को लेकर जो बयान दिया है उससे क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि विराट कोहली वनडे और टेस्ट क्रिकेट में एक्सपर्ट्स बल्लेबाजों में से एक हैं. चौंकाने वाली बात यह थी कि उन्होंने टी20 का नाम नहीं लिया. उनके इस स्टेटमेंट के बाद सोशल मीडिया पर भी कोहली के फैंस नाराज दिखे और गंभीर को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

कोहली के टी20 क्रिकेट में आंकड़े 

विराट कोहली के टी20 क्रिकेट में आंकड़े गवाही देते हैं कि क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी कोहली उतने ही सक्षम हैं जितने वह क्रिकेट के सबसे लम्बे फॉर्मेट में हैं. बता दें, कि कोरोना के दौर में करीब 3 साल तक कोहली के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला था लेकिन शतक उस फॉर्मेट में उनके बल्ले से आया जिनकी उन्हें खुद भी उम्मीद नहीं होगी. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था और यह उनका टी 20 इतिहास का पहला शतक था. कोहली के टी20 क्रिकेट में 4000 से ज्यादा रन हैं साथ ही 50 से ऊपर का औसत भी है. 

वनडे और टेस्ट में आंकड़े 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले और दूसरे मैच में कोहली के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं. दोनों मैचों में उनके बल्ले से कुल 76 रन ही निकले लेकिन कोहली के टेस्ट क्रिकेट में शानदार रिकार्ड्स हैं. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 8000 से ज्यादा रन हैं जिसमें 27 शतक और 28 अर्धशतक भी शामिल हैं. वनडे में कोहली के नाम 12000 से ज्यादा रन हैं जिसमें 46 शतक और 64 अर्धशतक शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER