जयपुर / गहलोत सरकार में फिर हड़कंप, कांग्रेस का दावा- हमारे पास है सबूत, शाह खरीद रहे हैं विधायक

Zoom News : Dec 07, 2020, 04:19 PM
Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच राजस्थान में एक बार फिर सियासी ड्रामा शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर भाजपा पर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। इस बीच, सीएम अशोक गहलोत ने आज मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। यह माना जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के पतन के बारे में अपनी बात अपने मंत्रिपरिषद के सामने रखेंगे और उन पर चर्चा करेंगे।

इस बीच, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी जयपुर पहुंच गए हैं। राज्य में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रीगंगानगर से जयपुर तक के बीच में किसान सम्मेलन को रद्द कर दिया है।

डोटासरा ने कहा कि हमारे पास सबूत है कि अमित शाह हमारे विधायकों को खरीदने में लगे हुए हैं। दरअसल सूत्रों के मुताबिक, कहा जा रहा है कि 3 निर्दलीय विधायक और दो बहुजन समाज पार्टी के विधायक जो कांग्रेस में आए हैं, उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा है कि उनसे फिर से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है।

हालाँकि, भाजपा और पायलट गुट का कहना है कि यह सब एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है, अगर किसी विधायक ने मुख्यमंत्री से यह बात कही है, तो यह इसलिए है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें मंत्री बनाने का वादा किया था, न कि एक मंत्री। हुह। इस पूरे मामले पर पायलट गुट चुप है।

इस बीच, राजनीतिक नाटक के बाद पहली बार पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज जयपुर में मिलेंगे। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान कांग्रेस संगठन में नियुक्तियों पर चर्चा होगी। जिस तरह से नियुक्तियों के काम और कैबिनेट फेरबदल की चर्चा शुरू हुई है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट समूह पर सरकार को बर्खास्त मंत्रियों की बहाली को रोकने के लिए एक बार फिर से नीचे लाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER