दुनिया / मास्क नहीं था चेहरे पर तो घबरा गई जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, पोडियम तक दौड़ लगा दी

Zoom News : Feb 22, 2021, 02:57 PM
Germany: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को तबाह कर दिया है। आम लोग हों या राष्ट्र प्रमुख, कोरोना ने सभी को मुंह पर मास्क लगाने के लिए मजबूर किया है। ऐसी स्थिति में, जर्मनी में जो हुआ, उसे देखकर ऐसे लोगों को भी सबक लेना चाहिए कि इस घातक महामारी के समय में भी वे मास्क पहनने से बचते हैं। दरअसल, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने जर्मनी में संसद सत्र को संबोधित करते हुए तब घबरा गई जब उन्हें महसूस हुआ कि उनके चेहरे पर कोई मास्क नहीं है। उसने महसूस किया कि वह पोडियम पर अपना फेस मास्क भूल गई थी। इसके बाद, वह मास्क पाने के लिए पोडियम पर गया और इस दौरान वह बहुत घबरा गया। न्यूज एजेसी रॉयटर्स ने इसका वीडियो जारी किया है, जो अब सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से बन रहा है। लोग मर्केल के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं।

जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा गया है कि एंजेला मर्केल ने अपनी फाइलें टेबल पर रखीं, उन्हें महसूस हुआ कि वह पोडियम पर अपना मास्क भूल गई हैं। वह इससे डरती थी। इसके तुरंत बाद, वह पोडियम पर चली गई और अपना मुखौटा उतार दिया। एक अन्य महिला ने मुखौटा साफ किया और उसे एंजेला मर्केल को सौंप दिया।

इस वीडियो पर समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "एंजेला मर्केल एक भाषण के बाद पोडियम पर अपना फेस मास्क भूल जाती हैं। इस वीडियो को अब तक एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और लोग सोशल मीडिया पर इसे देख रहे हैं। पर प्रतिक्रिया

सत्र के दौरान, एंजेला मर्केल ने कोरोना पर जर्मन सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पैसे के अलावा, अन्य अमीर देशों को विकासशील देशों को अपने स्वयं के कुछ टीके देने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि पूरी दुनिया में टीकाकरण से ही कोरोना वायरस का उन्मूलन हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER