लखनऊ / चिन्मयानंद प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की राजस्थान में मिली: यूपी पुलिस

India TV : Aug 30, 2019, 03:10 PM
लखनऊ। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की राजस्थान में बरामद हुई है। यह जानकारी उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने शुक्रवार को दी। ओ पी सिंह ने कहा, ''शाहजहांपुर प्रकरण में कथित रूप से लापता लड़की को बरामद कर लिया गया है, वह राजस्थान में मिली है।'' उन्होंने कहा कि लड़की ने अपहरण का आरोप लगाया था।

सिंह ने बताया ‘‘हमारी टीमें पिछले चार पांच दिनों से कई जगहों पर फैली हुई थीं। अंतत: लड़की को राजस्थान से बरामद किया गया है। लड़की को शाहजहांपुर लाया जा रहा है।'' प्रकरण से जुडे और सवालों पर डीजीपी ने ब्यौरा बाद में साझा करने की बात कही। उन्होंने कहा, ''पूरी चीजें बाद में बताउंगा।''

मालूम हो कि शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के एक महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके चिन्मयानंद पर जान से मारने की धमकी देने और खुद के बदहाली में जीने की बात बताते हुए सरकार से मदद मांगी थी। 24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए एक वीडियो में छात्रा ने चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर चिन्मयानंद के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER