विशेष / हजारों लोगों को लड़की ने भेजी अपनी न्यूड फोटो, जुटाया करोड़ों का चंदा

AajTak : Jan 06, 2020, 04:42 PM
विशेष | एक लड़की ने अपनी न्यूड फोटोज लोगों को ऑनलाइन भेजकर करीब 5 करोड़ रुपये इकट्ठा कर लिए। 20 साल की लड़की का कहना है कि चैरिटी संस्था को भेजे गए धन से आग से तबाह हुए लोगों की मदद की जा सकेगी।

बता दें कि भीषण गर्मी और सूखे की वजह से ऑस्ट्रेलिया कई महीनों से भीषण आग की चपेट में है। अब तक 60 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में आग लग चुकी है। कई लोगों को अपने घर और संपत्ति गंवानी पड़ी है। चैरिटी संस्था के जरिए उन्हें फिर से घर बसाने में मदद मिल सकती है।

हालांकि, ट्विटर पर लड़की ने जब ये ऐलान किया कि 700 रुपये भेजने पर वह लोगों को अपनी न्यूड फोटो भेजेगी तो काफी विरोध का भी सामना करना पड़ा। लेकिन लड़की ने तमाम धमकियों के बावजूद कैंपेन जारी रखा। 20 साल की केलन वार्ड ने कहा है कि न्यूड फोटो भेजने के ऐलान के बाद उनका इंस्टाग्राम अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया गया है। वहीं, उनके पैरेंट्स और कुछ दोस्तों ने भी उनसे दूरी बना ली।

केलन अमेरिका के लॉस एंजिलिस में रहती हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में भीषण आग से तबाह हुए लोगों की मदद की अपील की है। लेकिन न्यूड फोटो के जरिए पैसे इकट्ठा करने का अभियान काफी लोगों को पसंद नहीं आ रहा। कई लोगों ने केलन को आपत्तिजनक मैसेज भेजे हैं और रेप की धमकी भी दी है। हालांकि, केलन का मानना है कि उनके पास पीड़ितों की मदद करने के लिए यही बेस्ट आइडिया था।

केलन ने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से कहा कि जो भी लोग मदद करना चाहते हैं उन्हें कम से कम 700 रुपया सीधे ऑस्ट्रेलिया की चैरिटी संस्था को भेजने होंगे। इसके बाद फंड ट्रांसफर की रसीद मैसेज करनी होगी। अपील के कुछ ही देर बाद केलन के सोशल मीडिया पर सैकड़ों लोगों ने मैसेज भेज दिया। 24 घंटे में करीब 20 हजार मैसेज उन्हें आ गए।

वहीं, इंस्टाग्राम पर पोस्ट वायरल होने के बाद उनके अकाउंट को डिएक्टिवेट कर दिया गया। इसके बाद केलन ने नया अकाउंट बनाया। लेकिन सोमवार को उन्होंने बताया कि उनके दोनों एकाउंट हटा दिए गए हैं।

हालांकि, केलन का दावा है कि उन्होंने करीब 5 करोड़ रुपये चैरिटी के लिए इकट्ठा करवा दिए। केलन ने कहा कि वह आगे भी प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में ऐसे कैंपेन जारी रखेगी।  केलन ने कहा कि शुरू में वह नर्वस हो गई थीं। लेकिन 5 मिनट में ही जब उन्हें काफी अधिक मैसेज आ गए तो उन्हें बेहतर महसूस हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER