दुनिया / ग्लोबल टाइम्स के संपादक पर आरोप, महिलाओं के साथ एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर, और उनसे दो बच्चे

Zoom News : Dec 03, 2020, 06:11 PM
China: भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने अपनी महिला सहयोगी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्लोबल टाइम्स की डिप्टी एडिटर मैगी डुआन जिंगाटो ने एक ऑनलाइन पोस्ट में दो महिला सहयोगियों के साथ विवाहेतर संबंध चलाने का आरोप लगाया है। ग्लोबल टाइम्स के डिप्टी एडिटर डुआन ने शिजिन पर अपने विवाहेतर संबंध से दो बच्चे होने का भी आरोप लगाया है। डुआन ने अपने वीचैट अकाउंट से CCDI (केंद्रीय अनुशासन आयोग के निरीक्षण) के लिए की गई शिकायत के स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं।

ग्लोबल टाइम्स के संपादक शिजिन ने इन आरोपों को खारिज किया है। शिजिन ने कहा है कि उनके सहकर्मी उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर सकें।

हू शिजिन ने बुधवार को एक बयान में कहा, "यह न केवल मेरी प्रतिष्ठा का सवाल है, बल्कि मेरे दो सहज सहयोगियों से भी संबंधित है।" इसके अलावा, ग्लोबल टाइम्स की प्रतिष्ठा भी दांव पर है, मेरे पास यहां स्पष्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। शिजिन ने कहा, "मैं ग्लोबल टाइम्स के जिम्मेदार सहयोगियों के साथ मिला हूं और हमने फैसला किया कि हम पीपल्स डेली से इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान जारी करने के लिए कहेंगे।" हालांकि, इसमें कुछ समय लगेगा। ग्लोबल टाइम्स, चीनी सरकार के मुखपत्र पीपल्स डेली के नियंत्रण में है।

डुआन ने अपनी शिकायत में कहा है कि 60 वर्षीय शिजिन ने कम्युनिस्ट पार्टी के अनुशासन के नियमों का उल्लंघन किया। हालांकि, शिजिन ने अपने बयान में पूरी तरह से अलग बातें कही हैं। ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने कहा कि डुआन ने एक महीने पहले उनसे मुलाकात की और उन्हें धमकाने की कोशिश की।

शिजिन ने दावा किया कि डुआन ने उसे संपादक का पद सौंपने के लिए दबाव डाला। शिजिन के अनुसार, डुआन ने कहा कि वह सीसीडीआई की जांच के अधीन भी है। हालांकि, अगले दिन उन्होंने मुझे एक संदेश भेजा और माफी मांगी। डुआन ने मुझे बताया कि शायद उनके साथ कुछ हुआ था। उसे अपनी बकवास पर बहुत पछतावा हो रहा था। डुआन ने यह भी कहा कि मैंने उनके लिए बहुत कुछ किया है।

शिजिन ने कहा, डुआन ग्लोबल टाइम्स में नियमित रूप से ड्यूटी पर नहीं है क्योंकि हमारी संपादकीय समिति का मानना ​​है कि उसने अपना काम ठीक से करने की क्षमता खो दी है। बैठक में उन्होंने जो कुछ भी कहा वह कम्युनिस्ट पार्टी के नियमों के खिलाफ है और इसका व्यवहार भी नैतिकता के मूल्यों का उल्लंघन है। मैंने उन्हें स्पष्ट रूप से कहा है कि उन्हें संपादक का पद लेने की कल्पना छोड़ देनी चाहिए और सचेत हो जाना चाहिए।

बीजिंग के एक वकील ने नाम न छापने की शर्त पर साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को बताया, "एक महिला सहकर्मी, जिसे डुआन ने अपनी शिकायत में नामित किया है, ने मुझसे कानूनी कार्रवाई के लिए संपर्क किया है।" वकील ने कहा कि उनका मुवक्किल अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगा। पिछले महीने, एक अफवाह यह भी सामने आई कि शिजिन का कनाडा की राष्ट्रीयता की महिला से एक बेटा था। हालांकि, शिजिन ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी केवल एक बेटी है जो चीन में काम करती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER