Sports / टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से पहले फिट

Zoom News : Dec 11, 2020, 02:00 PM
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए काफी अच्छी खबर है। स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद मुंबई के बल्लेबाज को खेलने के लिए फिट माना है। रोहित शर्मा के फिट होने के बाद बीसीसीआई तय करेगी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा या नहीं।

रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे। पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर जा रहे हैं, जिसके बाद टीम इंडिया उन्हें मिस करेगी। ऐसे में स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के फिट होने से भारतीय टीम को ताकत मिलेगी।

रोहित ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं थे। चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल के अलावा दो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों में खेलने के बाद रोहित शर्मा को संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया। मुंबई की टीम ने आईपीएल फाइनल में शानदार जीत दर्ज की, जिसमें रोहित ने 68 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली।

रोहित की फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण हो गई है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। विराट कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे।

रोहित शर्मा ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेली गई श्रृंखला में एक टेस्ट ओपनर के रूप में खेलना शुरू किया। टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग के बाद, रोहित की बल्लेबाजी की शैली बदल गई।

उस श्रृंखला में रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन था। हिटमैन ने उस टेस्ट श्रृंखला में तीन शतक बनाए थे जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था। तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में, रोहित ने सर्वाधिक 529 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER