Jio POS Lite / खुशखबरी ! जियो यूज़र्स के लिए घर बैठे पैसे कमाने का मौका...जानिए

Zoom News : Jan 08, 2021, 01:50 PM
रिलायंस जियो समय समय पर अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन प्लान और सर्विसेज लॉन्च करता रहता है। आज हम आपको जियो की एक सर्विस के बारे में बताएंगे जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।


Jio POS Lite पैसे कमाने का एक आसान जरिया:


 बता दें कि जियो ने पिछले साल Jio POS Lite को लॉन्च किया था। जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल, Jio POS Lite एक एक कम्यूनिटी रिचार्ज ऐप है। इस ऐप के जरिए आप अपना ही नहीं बल्कि दूसरों का भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं और रिचार्ज में आपको 4.16 फीसदी का कमीशन मिलेता है। मान लीजिए कि अगर आप 100 रुपए का रीचार्ज करते हैं तो आपको करीब 4 रुपए का कमीशन मिलता है।


ऐसे करें इस्तेमाल यूजर:


 सबसे पहले Jio POS Lite को अपने फोन में डाउनलोड कर लें। Jio POS Lite ऐप को ओपन करें। पूछी गई डिटेल्स जैसे नाम, ईमेल आईडी को भरें। इसके बाद टर्म और कंडिशन पर ओके करके आगे बढ़ें। अब आपको आगे के प्रोसेसर में इसे पूरा करने के लिए साइन इन करने का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उसमें साइन करके आगे बढ़ना होगा।


साइन इन के ऑप्शन पर क्लिक करें:


 अब आपको ऐप पर एक पिन जेनरेट करने का कहा जाएगा। इसके लिए सबसे पहले अपना जियो नंबर भरें। ऐसा करने पर आपको एक ओटीपी रिसीव होगा। ओटीपी भरने के बाद, आपके सामने पिन सेटअप का ऑप्शन आ जाएगा। पिन सेट करें। ऐसा करके अब आप जियो के पार्टनर बन गए हैं और घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। जियो की इस सर्विस की खासियत है कि आपको इसके लिए कोई भी कागजी कार्रवाई नहीं करनी पड़ती। साथ ही कंपनी न किसी डॉक्यूमेंट की मांग करती है।


कैसे करें रिचार्ज:


ऐप पर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद आपको शुरुआत में 4 ऑप्शन दिखाई देंगे। पहला ऑप्शन रिचार्ज का, दूसरा ऑप्शन माई अर्निंग्स का, तीसरा ऑप्शन लोड मनी का और चौथा ऑप्शन पासबुक का है। आपको पहले ऑप्शन पर क्लिक करना है। इससे आप रिचार्ज कर सकते हैंय़ वहीं जब आप किसी नंबर को रिचार्ज करेंगे तो आपकी जो कमाई होगी उसके लिए आपको माई अर्निंग्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER