देश / खेत से गोभी तोड़ने की शानदार जॉब, 63 लाख रुपये सालाना होगी कमाई

Zoom News : Oct 01, 2021, 06:55 PM
अगर आप किसी जॉब की तलाश में हैं तो ये खबर आपके लिए है. हम आपको ऐसी जॉब के बारे में बताने जा रहे हैं जहां केवल सब्जी तोड़ने के लिए कंपनी आपको हर घंटे 3000 रुपये देगी यानी इस जॉब से आप सालाना 63 लाख रुपये कमा सकते हैं.

हर कोई चाहता है कि वो बहुत पैसा कमाए. कई बार लोग ज्यादा सैलरी के चक्कर में अपने प्रोफेशन से हट कर भी जॉब करते हैं. अगर आपसे कहा जाए कि आपको सब्जी तोड़ने के लिए सालाना 63 लाख रुपये दिए जाएंगे, तो आप क्या करेंगे? कोई भी इंसान इस ऑफर को एक्सेप्ट कर लेगा. ऐसा जॉब ऑफर यूके की एक फार्मिंग कंपनी ने दिया है. इसके लिए उसने बाकायदा एडवरटाइजमेंट (online advertisement) जारी किया है.

अंग्रेजी अखबार मिरर में छपी एक खबर के अनुसार सब्जी तोड़ने की ये जॉब  T H Clements and Son Ltd की तरफ से ऑफर की जा रही है. इसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन विज्ञापन जारी किया है. इस विज्ञापन में कहा गया है कि पूरे साल खेत से गोभी(Cauliflower) और ब्रोक्ली तोड़ने की जॉब (cabbage and broccoli pickers job) के बदले में हर घंटे 30 यूरो यानी 3000 रुपये से ज्यादा मिलेंगे. इस हिसाब से सालभर में इस नौकरी के लिए 62400 यूरो यानी 6311641 रुपये मिलेंगे. इस जॉब को कोई भी कर सकता है. इस काम के लिए शारीरिक रूप से फिट होना जरूरी है क्योंकि पूरे साल भर ये काम करना पड़ेगा. 

Field Operatives की है तलाश

इस जॉब के लिए दो विज्ञापन ऑनलाइन पब्लिश कराए गए हैं. एक विज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी गोभी(Cauliflower) तोड़ने के लिए Field Operatives की तलाश में है. इस जॉब से आप हर घंटा 3000 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं. लेकिन अगर आप ज्यादा कमाई करना चाहते हैं तो वो आपके ऊपर डिपेंड है. आप जितना काम करेंगे उतना कमा पाएंगे.

वर्कर्स की कमी के चलते कंपनी ने दिया है ये ऑफर

बता दें, इस समय यूके में खेतों में काम करने वाले वर्कर्स और मजदूरों की काफी कमी है. इस वजह से वहां की सरकार सीजनल एग्रीकल्चरल वर्कर्स स्कीम के तहत वर्कर्स को 6 महीने के लिए जॉब वहां जाकर जॉब करने का मौका दे रही है. केवल खेती ही नहीं और भी कई सेक्टर्स में वर्कर्स की कमी है. इसलिए यूके में इन दिनों वर्कर्स की मांग है और उसे पूरा करने के लिए कंपनियां भारी सैलरी देने तक को राजी हैं. यूके में वर्कर्स की सैलरी में करीब 75 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिल रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER