Pakistan / दक्षिणी पाकिस्तान में ग्रेनेड हमला, 12 की मौत।

Zoom News : Aug 15, 2021, 06:08 PM

कराची में लड़कियों और बच्चों के कपड़े पहने ट्रक पर एक दिन के ग्रेनेड हमले से मरने वालों की संख्या 15 अगस्त को बढ़कर बारह हो गई।

हमलावरों ने 14 अगस्त की रात को ट्रक पर ध्यान केंद्रित किया क्योंकि इसने पश्चिमी कराची पड़ोस में एक विवाह संस्कार से रिश्तेदारों के एक लंबे समय तक अपने स्वयं के सर्कल को बंद कर दिया, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए।


शहर के बुनियादी डॉ रूथ पफौ सिविल अस्पताल के डॉ क़रार अब्बासी ने कहा कि घायलों में से 3 की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या बारह हो गई। घायलों के आराम की स्थिति मजबूत बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सात महिलाएं और पांच बच्चे विभिन्न मृत हैं।


आतंकवाद रोधी अधिकारी राजा उमर खताब ने कहा कि जांचकर्ताओं को मावाच गोथ के पास के दृश्य से एक रूसी निर्मित हैंड ग्रेनेड के अंश मिले हैं। उन्होंने एक स्थानीय टीवी स्टेशन को बताया कि सबूत जुटाए गए अपराधी ट्रक का पीछा कर रहे थे और महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल कर भीड़ वाले ट्रक के अंदर ग्रेनेड फेंक दिया.


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जावेद अकबर रियाज ने बताया कि मारपीट के समय शादी की रस्म से वापस आ रहे अपने ही रिश्तेदारों के लंबे घेरे से 20 से अधिक लड़कियां और छोटे बच्चे ट्रक में सवार थे।


अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बमबारी का उद्देश्य अब ज्ञात नहीं है, ग्यारह हालांकि सांप्रदायिक हिंसा से इंकार करने के लिए पुलिस को संक्षिप्त किया गया है।

इस घटना के बाद कराची के पुलिस नेता इमरान याकूब मिन्हास ने 14 अगस्त को मनाए जाने वाले देश के स्वतंत्रता दिवस पर इसे "आतंकवाद का कार्य" करार दिया।


पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस के जन्मदिन की पार्टी के बीच, आतंकवादियों ने अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के भीतर एक सुरक्षा गश्ती दल पर हमला किया, जिससे लोरलाई जिले के भीतर शाह्रिग के पास 3 आतंकवादी और एक सैनिक बेजान हो गए।


सेना ने एक त्वरित बयान में कहा कि सुरक्षा वाहन पर आतंकवादियों द्वारा गोलियां चलाए जाने के बाद वहां गोलीबारी के कारोबार पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और व्यापार के दौरान दस्ते भी घायल हो गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER