देश / पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का गुजरात कनेक्शन, गुप्त जानकारी भेजने वाला गिरफ्तार

Zee News : Aug 29, 2020, 07:13 AM
नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी एक टीम ने गुजरात में एक संदिग्ध के घर पर तलाशी ली, जिसने पाकिस्तान (Pakistan) के जासूस को 5,000 रुपये पेटीएम किए थे। एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले के निवासी रजकभाई कुंभार के घर पर तलाशी ली।

आपको बता दें कि ये मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के निवासी मोहम्मद राशिद की गिरफ्तारी से संबंधित है। एनआईए ने इस साल 6 अप्रैल को मोहम्मद राशिद के खिलाफ आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान ये पता चला कि आरोपी राशिद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारियों के संपर्क में था और वो दो बार पाकिस्तान का दौरा भी कर चुका था।

आरोपी राशिद ने भारत में कुछ संवेदनशील और रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की तस्वीरें और सशस्त्र बलों के आवागमन की गुप्त जानकारी आईएसआई के साथ शेयर की थी।

एनआईए के प्रवक्ता ने आगे कहा, 'जांच से पता चला है कि रजकभाई कुंभार ने रिजवान के खाते में 5,000 रुपये ट्रांसफर किए थे, जिसे बाद में राशिद को भेजा गया। आरोपी राशिद और रजकभाई कुंभार आईएसआई एजेंटों के निर्देश पर उन्हें जानकारी देते थे।'

रजकभाई कुंभार के घर पर तलाशी के दौरान एनआईए के हाथ संदिग्ध कागजात भी लगे हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER