Viral News / प्रैक्टिस के दौरान सिर में लगा हथौड़ा, युवा महिला खिलाड़ी की मौत

Zoom News : Jul 30, 2021, 01:05 PM
क्यूबा की एक बेहद टैलेंटेड एथलीट एलेग्ना ओसोरियो मयारी का एक हादसे के बाद निधन हो गया था। महज 19 साल की मयारी यूथ ओलंपिक्स में कांस्य पदक हासिल कर चुकी थीं। हैमर थ्रो एथलीट मयारी प्रैक्टिस के दौरान बुरी तरह घायल हो गई थीं और कई महीने जिंदगी और मौत से जूझने के बाद वे इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं।

19 साल की मयारी क्यूबा के ट्रैक एंड फील्ड स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही थीं। इसी ट्रेनिंग के दौरान गलती से उनके सिर पर हथौड़ा लग गया था। ये हादसा इतना भयानक था कि इस घटना के बाद मयारी को सिर में काफी चोट आई थीं और वे कोमा में चली गई थीं।

मयारी कुछ हफ्ते कोमा में रहने के बाद इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। क्यूबा नेशनल स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट के प्रेसीडेंट ओस्वाल्डो वेंटो ने इस मौके पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि हम इस टैलेंटेड एथलीट के परिवार वालों के साथ खड़े हैं। इससे क्यूबा के स्पोर्ट्स कम्युनिटी को भी भारी क्षति पहुंची है।  


इसके अलावा, अमेरिका की हैमर थ्रोअर टीम की सदस्य ग्वेन बेरी ने भी मयारी की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि ये बेहद दुखद है। वे बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी थीं। ईश्वर मयारी के परिवार को ये दुख सहने की हिम्मत प्रदान करें। 

वहीं इस मामले में क्यूबा के स्पोर्ट्स डायरेक्टर रेनाल्डो वेरोना मार्टिनेज ने कहा- क्यूबा के एथलीट्स सदमे में हैं। ट्रेनिंग के दौरान हुए एक गंभीर हादसे के बाद भी मयारी ने हार नहीं मानी थी और वे लगातार जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही थीं। हम उनके परिवार और दोस्तों के साथ इस दुख की घड़ी में साथ खड़े हैं। 

गौरतलब है कि मयारी ने साल 2018 में समर यूथ ओलंपिक्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीतकर सबको हैरान कर दिया था। मयारी इस जीत के बाद से ही काफी लाइमलाइट में आ गई थीं। गौरतलब है कि मयारी ने ये कांस्य पदक गर्ल्स हैमर थ्रो इवेंट में हासिल किया था। 

यूथ ओलंपिक्स में अपने अच्छे प्रदर्शन से चर्चा बटोरने वाली मयारी हालांकि इससे पहले भी अच्छा प्रदर्शन करती रही थीं। उन्होंने समर यूथ ओलंपिक्स से दो साल पहले पैन-अमेरिकन अंडर चैंपियनशिप में भी भाग लिया था और इस चैंपियनशिप में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए वे कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही थीं। 

मयारी को अगले ओलंपिक्स में क्यूबा की हैमर थ्रो इवेंट के लिए एक अहम खिलाड़ी माना जा रहा था। क्यूबा के एक मीडिया आउटलेट ने मयारी की मौत पर शोक जताते हुए कहा है कि वे क्यूबा की सबसे प्रतिभाशाली यंग खिलाड़ियों में शुमार थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER