क्रिकेट / हरभजन सिंह ने चुनी अपनी सर्वकालिक टेस्ट इलेवन

Zoom News : Dec 02, 2021, 03:15 PM
नई दिल्ली: हरभजन सिंह ने कई महान क्रिकेटर्स के साथ और खिलाफ खेला है। हरभजन ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट इलेवन चुनी है। इसमें उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के साथ पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भी चुना है।

हरभजन ने सहवाग के बेखौफ अंदाज की तारीफ की। उन्होंने सहवाग को आधुनिक युग का विवियन रिचर्ड्स कहा। इसके साथ ही नंबर तीन पर हरभजन ने वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को चुना। नंबर चार पर उन्होंने जिस बल्लेबाज को चुना उस पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए। हरभजन ने यहां सचिन तेंडुलकर को चुना। हरभजन ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में अपनी टीम चुनी।

नंबर पांच पर उन्होंने स्टीव वॉ को रखा। उन्होंने स्टीव को टीम का कप्तान भी चुना। छठे नंबर पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कालिस को रखा। हरभजन ने कहा कि कालिस के गेंदबाजी रिकॉर्ड जहीर खान के बराबर हैं और बल्लेबाजी रिकॉर्ड सचिन तेंडुलकर के करीब हैं।

हरभजन की टीम में विकेटकीपर के रूप में कुमार संगाकारा नजर आए। हालांकि उन्होंने कहा कि बैटिंग लाइनअप में वह काफी नीचे हैं लेकिन कुल मिलाकर टीम कॉम्बिनेश बना रखने के लिए ही उन्हें यहां रखा गया है।

संगाकारा के बाद शेन वॉर्न, वसीम अकरम का नंबर आया। नंबर 10 पर ग्लेन मैक्ग्रा और 11वें पायदान पर जेम्स एंडरसन को रखा।

हरभजन ने मुरलीधर को 12वें खिलाड़ी के रूप में रखा। हालांकि उन्होंने साफ किया कि एशियाई देशों में मुकाबलों में वह मुरली को प्लेइंग इलेवन में रखते और शेन वॉर्न को टीम में शामिल नहीं करते। हालांकि एशिया से बाहर होने वाले मैचों में वॉर्न प्लेइंग इलेवन में होते।

हरभजन की टीम

एलिस्टर कुक, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, सचिन तेंडुलकर, स्टीव वॉ (कप्तान), जैक कालिस, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), शेन वॉर्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, जेम्स एंडरसन, मुथैया मुरलीधरन (12वां खिलाड़ी)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER