स्पोर्ट्स / हरमनप्रीत ने बाउंड्री पर हवा में एक हाथ से कैच लपककर बल्लेबाज़ को 94 पर किया आउट

Live Hindustan : Nov 03, 2019, 02:18 PM
भारत और वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीमों के बीच एंटीगुआ में आईसीसी वुमंन्स चैम्पियनशिप खेली जा रही है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को एक रन से हार झेलनी पड़ी। भले इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में हरमनप्रीत ने एक ऐसा कैच लपका, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। यह कैच इतना शानदार रहा कि देखने वाले बस देखते ही रह गए।

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में हरमनप्रीत कौर ने एक हाथ से हवा में उड़कर बाउंड्री लाइन पर इस कैच को लपका। हरमनप्रीत के इस कैच के बाद वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर को पवेलियन लौटना पड़ा। इस कैच के जरिये हरमनप्रीत ने अपनी फिटनेस का बेजोड़ नमूना पेश किया।

एकता बिष्ट की गेंद पर टेलर ने गेंद को छक्के के लिए खेला, लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़ी हरमनप्रीत कौर ने उसे लपक लिया। क्रिकेट इतिहास में हरमनप्रीत कौर का यह कैच बेहतरीन कैचों में शुमार किया जाएगा। हरमनप्रीत कौर के इस अद्भुत कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस मैच में शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए जबकि भारतीय टीम 224 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत को सिर्फ एक रन से हार का सामना करना पडा़। 

मेजबान टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर ने 94 रनों की पारी खेली जिसके कारण उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। मेजबान टीम के लिए मोहम्मद ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए।  भारत की प्रिया पूनिया के 75 रनों की दमदार पारी खेली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER