IPL 2022 / IPL मेगा ऑक्शन से पहले इन प्लेयर्स के पास सुनहरा मौका, बन सकते हैं बड़ी रकम के मालिक

Zoom News : Dec 07, 2021, 09:42 PM
IPL 2022 | आईपीएल रिटेंशन की लिस्ट में कई खिलाड़ियों का नाम नहीं है. कई युवा खिलाड़ियों के पास जो अब भी आईपीएल मेगा ऑक्शन में महंगे बिक सकते हैं. आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले भारत के युवा क्रिकेटरों के सामने अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ने का आखिरी मौका होगा जब वे बुधवार से यहां शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट में खेलेंगे. 

इन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया 

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को आरसीबी ने रिटेन नहीं किया है. वहीं मुंबई इंडियंस ने राहुल चाहर को रिटेन नहीं किया है और घातक गेंदबाज दीपक चाहर को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन नहीं किया है. इन खिलाड़ियों ने अपनी टीम के जबकि अच्छा प्रदर्शन किया है. 

खिलाड़ियों के पास एक और मौका 

हर्षल पटेल, राहुल चाहर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों को उनकी आईपीएल टीमों ने रिटेन नहीं किया है और अब वे इस घरेलू एक दिवसीय चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन करके दूसरी टीमों का ध्यान खींचना चाहेंगे. आईपीएल की बड़ी नीलामी जनवरी में होने वाली है और विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करके युवा क्रिकेटर आईपीएल टीमों से अच्छे करार पा सकते हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले इन खिलाड़ियों के पास अपने खेल की छाप छोड़ने का अच्छा मौका है. 

मुंबई का सामना तमिलनाडू से होगा 

विजय हजारे ट्रॉफी में पहले दिन गत चैंपियन मुंबई का सामना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी विजेता तमिलनाडु से होगा. मुंबई की कमान शम्स मुलानी के हाथ में होगी और ग्रुप बी का यह मैच त्रिवेंद्रम में खेला जायेगा. मुंबई टीम में बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सिद्धेश लाड और ऑलराउंडर शिवम दुबे हैं जबकि गेंदबाजी का जिम्मा अनुभवी धवल कुलकर्णी संभालेंगे. तमिलनाडु टीम में दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर हैं. तमिलनाडु की टीम पिछली बार अंतिम आठ में नहीं पहुंच सकी थी और इस बार अपनी गलती से सबक लेकर खेलेगी. बड़ौदा के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने वाली बंगाल की टीम में सीनियर बल्लेबाज अनुस्तूप मजूमदार हैं. बंगाल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक से हार गया था. महाराष्ट्र की टीम राजकोट में ग्रुप डी के पहले मुकाबले में मध्यप्रदेश से खेलेगी. महाराष्ट्र के पास चेन्नई सुपर किंग्स के रितुराज गायकवाड़ के अलावा राहुल त्रिपाठी और नौशाद शेख हैं. एलीट ग्रुप ए, बी, सी, डी, ई और प्लेट वर्ग में 38 मैच खेले जाएंगे. मुंबई ने पिछली बार उत्तर प्रदेश को हराकर खिताब जीता था.  मैच त्रिवेंद्रम, चंडीगढ, राजकोट, मुंबई, गुवाहाटी, रांची और जयपुर में होंगे. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER