कोरोना वायरस / हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के मद्देनज़र सार्वजनिक तौर पर होली मनाने पर लगाई रोक

Zoom News : Mar 24, 2021, 09:28 PM
चंडीगढ़: हरियाणा में रंग और उल्लास के त्‍योहार होली (Holi Festival) पर भी कोरोना वायरस (Corona Virus) का साया पड़ गया है। हरिधाा सरकार ने राज्‍य में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले में लगातार वृद्धि के कारण सार्वजनिक तौर पर होली का त्योहार मनाने पर रोक लगा दी है।  इस संबंध में हरियाणा सरकार की ओर से एडवाजरी भी जारी की गई है। दूसरी ओर, हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्रीय कृषि सुधार कानूनाें के खिलाफ और किसानों के समर्थन में त्योहार नहीं मनाने की घोषणा की है।

एक-दूसरे को रंग लगाने या गले मिलने से फैल सकता कोरोना, एडवाइजरी जारी

प्रदेश सरकार ने एडवाइजरी जारी की है कि एक-दूसरे को रंग लगाने या गले मिलने से कोरोना फैल सकता है। इसलिए अपने घर पर रहकर सादे ढंग से ही होली का त्योहार मनाएं। गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में आदेश भी जारी किए हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने ट्वीट कर लोगों से घरों में रह कर ही त्योहार मनाने को कहा है।

प्रदेश में करोना मरीजों की संख्या फिर से साढ़े छह हजार के पार पहुंच गई है। रोजाना 850 से अधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं। सार्वजनिक रूप से होली मनाने से संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा। इससे बचाव के लिए सरकार ने सार्वजनिक रूप से होली मनाने पर प्रतिबंध लगाया है।

कृषि विरोधी आंदोलन के दौरान दिवंगत हुए किसानों के शोक में होली नहीं मनाएंगे हुड्डा

वहीं, विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे धरने-प्रदर्शनों के दौरान दिवंगत हुए लोगों के शोक में होली का त्योहार नहीं मनाने की बात कही है। कृषि कानूनों में सुधारों को वापस लेने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार को अड़ियल रुख छोड़ कर किसानों की मांगें तुरंत माननी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER