हरियाणा / हरियाणा में 18 अक्टूबर तक बढ़ा कोविड-19 प्रतिबंध, विश्वविद्यालयों में शुरू होंगी कक्षाएं

Zoom News : Oct 04, 2021, 07:17 AM
चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने प्रदेश में 18 अक्टूबर तक लाकडाउन बढ़ा दिया है। लाकडाउन के दौरान हालांकि न तो लोगों द्वारा नियमों का अनुपालन किया जा रहा है और न ही अधिकारी इन नियमों का अनुपालन कराने को गंभीर हैं, लेकिन प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासन को आदेश दिए हैं कि त्योहारी सीजन में ऐसे बंदोबस्त किए जाएं, ताकि लोग बचाव करते हुए खरीदारी करें और कोविड से सुरक्षित रहें।

हरियाणा के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने एक आदेश जारी कर महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा लाकडाउन की अवधि चार अक्टूबर से बढ़ाकर 18 अक्टूबर कर दी है। मुख्य सचिव ने राज्य के सभी विश्वविद्यालय पूर्ण उपस्थिति के साथ खोलने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन साथ ही कोविड से बचाव की हिदायतों का अनुपालन कराने को विश्वविद्यालय प्रशासन को कहा है।

मुख्य सचिव के अनुसार छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों का पूरी तरह से वैक्सीनेट होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह के बाद से त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा। इस दौरान बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। लोग खरीदारी के लिए निकलेंगे। दुकानदारों और खरीददारों को तंग करने का किसी का कोई ध्येय नहीं होना चाहिए। जिला प्रशासन की यह जिम्मेदारी है कि वह लोगों व दुकानदारों को जागरूक करें तथा उन्हें कोविड से बचाव के नियमों की जानकारी दें।

बता दें, राज्य में कोरोना के मामले अब बहुत कम रह गए हैं। अधिकांश जिलों में तो अब मामले शून्य हो चुके हैं। ऐसे में राज्य सरकार पहले ही लगभग पूरी तरह से छूट दे चुकी है, लेकिन त्योहारी सीजन को देखते हुए लोग लापरवाही न बरतें और फिर से महामारी पैर न पसार ले इसके लिए एहतिहातन गाइडलाइन जारी की गई हैं। सरकार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन सख्ती से किया जाए। लोग मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करें, क्योंकि कोरोना से बचाव के लिए यह जरूरी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER