क्रिकेट / ड्रेसिंग रूम में धोनी का होना डगआउट में खिलाड़ियों को उत्साह से भर देगा: रवि शास्त्री

Zoom News : Sep 11, 2021, 08:33 AM
क्रिकेट: T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का चुनाव हो चुका है. 15 सदस्यीय इस टीम में अश्विन (Ashwin) सबसे चौंकाने वाले नाम रहे. एमएस धोनी (MS Dhoni) भी सुर्खियों में हैं क्योंकि वो बतौर मेंटॉर T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं. बहरहाल, धोनी के मेंटॉर बनाए जाने पर हेड कोच रवि शास्त्री की पहली प्रतिक्रिया भी अहम हो जाती है. ऐसे में जब टाइम्स ऑफ इंडिया ने उनसे इस बाबत पूछा तो शास्त्री ने कहा कि ये एक बेहतरीन मूव है, जिसका फायदा हमें T20 वर्ल्ड कप में मिलता दिख सकता है.

रवि शास्त्री ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ” टीम के लिए इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता कि उसके साथ धोनी जुड़े हैं. BCCI ने वाकई बहुत अच्छा सोचा है और प्लान पर अमल किया है. एमएस धोनी का ड्रेसिंग रूम या डगआउट में मतलब खिलाड़ियों के लिए समस्या का समाधान. ये एक शानदार मूव है.” BCCI के सेक्रेटरी जय शाह पहले ही धोनी को टीम इंडिया से जोड़ने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं.

T20 के सफल कप्तानों में शुमार धोनी

धोनी IPL 2021 के दूसरे फेज के शुरू होने के काफी पहले से ही UAE में हैं. वहां वो अपनी IPL टीम CSK के साथ जुड़े हैं. धोनी की गिनती रोहित शर्मा के साथ भारत के सबसे सफल T20 कप्तानों में होती है. ऐसे में धोनी की ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी का मतलब होगा टीम इंडिया के लिए विन-विन सिचुएशन होगा. सूत्रों ने कहा कि धोनी की मौजूदगी से मैदान पर आग और पानी दोनों तरह का माइंडसेट देखने को मिलेगा. रवि शास्त्री जैसे कोच होंगे जो एक इंच की भी छूट नहीं देंगे. टीम के पास धोनी जैसा शांत दिमाग वाला मेंटॉर होगा. वहीं मैदान पर टीम इंडिया का वो कप्तान देखने को मिलेगा, जो आक्रामक अप्रोच होगा. यानी सब मिलाकर एक तगड़ा कॉम्बिनेशन टीम के पास होगा.”

धोनी के जुड़ने से उत्साहित हैं शास्त्री

हालांकि, रवि शास्त्री एमएस धोनी के टीम में शामिल किए जाने से कुछ ज्यादा ही उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, ” हम जानते हैं कि उनके अनुभव के बारे में. हम जानते हैं कि उनके तजुर्बे से टीम को क्या फायदा मिल सकता है. जब मैंने पहली बार धोनी के जुड़ने की खबर सुनी तो मैं काफी रोमांचित हो उठा. ये पूरी टीम के लिए अच्छा संकेत है. ” एमएस धोनी ने IPL 2021 में अपनी टीम को अच्छे से लीड किया है. और, लीग के पहले फेज के बाद टीम अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER