महाराष्ट्र / स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, अस्पताल में किस कारण हुई 22 लोगों की मौत, किया मुआवजे का ऐलान

Zoom News : Apr 21, 2021, 04:52 PM
नासिक: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तांडव के बीच महाराष्ट्र के नासिक स्थित एक अस्पताल में बड़ा हादसा हो गया। नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (Oxygen leak from Tank) लीक होने से 22 लोगों की जान चली गई। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान कर दिया है। घटना की उच्च-स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने 22 लोगों की मौत के कारणों का खुलासा करते हुए कहा कि वेंटिलेटर पर ऑक्सीजन का दबाव कम होने से 22 लोगों की जान गई। 

'ऑक्सीजन की कमी के चलते गई मरीजों की जान'

राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने बताया, 'ऑक्सीजन लीक हादसे में अब तक 22 लोगों की जान गई है, जबकि कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई। ये सभी मरीज वेंटीलेटर पर थे। वेंटिलेटर पर ऑक्सीजन का दबाव कम होने से 22 लोगों की मौत हुई है।' वहीं, महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे का कहना है कि हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर कहा कि सरकार ने कोविशिल्ड वैक्सीन के जो रेट तय किए हैं हम उसमें नेगोशिएट कर वैक्सीन खरीदेंगे और लोगों वैक्सीन लागएंगे। विदेशी वैक्सीन महंगी है, हम उसे भी खरीदने को कोशिश करेंगे ताकि राज्य में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER