Cloudburst Himachal / हिमाचल के मणिकरण में बादल फटने से भारी तबाही; बाढ़ जैसे हुए हालात

Zoom News : Jul 06, 2022, 11:14 AM
Cloudburst Himachal: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बुधवार को बारिश कहर बनकर आई और बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि हादसे में 6 लोगों के बह जाने की आशंका है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजा गया है, लेकिन वे भूस्खलन के कारण बीच रास्ते में फंस गए हैं.

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कुल्लू के मर्णिकर्ण घाटी में बादल फटने से तबाही की खबर सामने आई ई है। बादल फनटे के बाद बाढ़ आने से एक कैंपिंग साइट बह गई। चार लोग लापता हैं। कुल्लू के एडीएम प्रशांस सरकैक ने इस बात की पुष्टि की है। मणिकर्ण घाटी के चोज गांव में बादल फटा है। स्थानीय नाले में बाढ़ आने की वजह से चार लोगों के बह गए। लोगों ने प्रशानस को इस बात की सूचना दी है। कई घर भी पानी की चपेट में आए हैं और गांव की ओर जाने वाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है।

कुल्लू में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है। बारिश के बीच कसोल के पास सड़क मलबा आया है। बताया जा रहा है कि मलाणा में डैम साइट को भारी नुकसान पहुंचा है। इससे पहले हिमाचल में मौसम विभाग ने बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER