Delhi Weather Today / दिल्ली-गुरुग्राम में भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव-जाम, ट्रैफिक अलर्ट जारी

AajTak : Aug 19, 2020, 12:31 PM
Delhi Weather Today: देश की राजधानी दिल्ली में आज (बुधवार) सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है। दिल्ली में बादलों (Clouds) की गरज के साथ मौसम ने करवट ली और मूसलाधार बारिश (Heavy Rainfall) हुई। भारी बारिश से एक तरफ जहां मौसम खुशगवार होने से लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं, ज्यादातर इलाकों में जलभराव परेशानी का सबब भी बना। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज यानी 19 अगस्त को दिनभर भारी बारिश होती रहेगी।

भारी बारिश का असर ट्रैफिक पर देखने को मिला। दिल्ली के आईटीओ, मदर डेयरी अंडरपास, मयूर विहार फेज-2 अंडरपास, सराय काले खान से डीएनडी, शशि गार्डन से कोटला, सीमापुरी से दिलशाद गार्डन अंडरपास, मैदान गढ़ी में एमबी रोड पर जलभराव (Waterlogging) से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, जलभराव की वजह से लंबा जाम (Traffic Jam) लगा है। जाम की वजह से गाड़‍ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगा और गाड़ियां रेंगती हुई आगे बढ़ रही हैं।

वहीं, जाम को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने अलर्ट जारी किया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जलभराव वाले रास्तों की जानकारी देते हुए उन रास्तों से गुजरने से बचने की सलाह दी है।

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक दिन में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। बता दें कि इसके पहले मौसम विभाग ने बुधवार को मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था। वहीं, आगामी 4-5 दिनों में बारिश की संभावना जताई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER