कोलकाता / कोलकाता में भारी बारिश, बिजली गिरने से एयरपोर्ट पर संचालन बाधित

AajTak : Aug 16, 2019, 05:18 PM
देश में इन दिनों अलग-अलग इलाकों में बारिश के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण पश्चिम बंगाल के कोलकाता हवाई अड्डे पर उड़ानों का संचालन बाधित हो गया है.

भारी बारिश के चलते कोलकाता हवाई अड्डे पर आने वाले चार विमानों को रोका गया है. इसके अलावा 5 से ज्यादा फ्लाइट अपने निर्धारित वक्त पर रवाना नहीं हो सकी हैं और उड़ान भरने का इंतजार कर रही हैं.

कोलकाता ही नहीं बारिश और बाढ़ ने आधे हिंदुस्तान में हाहाकार मचा रखी है. मध्य प्रदेश के कई जिले इस समय मूसलाधार बारिश की चपेट में हैं. कई इलाके टापू में तब्दील हो चुके हैं. लागातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलावा बारिश के कारण पहाड़ों पर भी कोहराम मचा हुआ है. नदियों में उफान और टूटते पहाड़ों ने जान को मुश्किल में डाल दिया है. उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद रुद्रप्रयाग में अलकनंदा नदी पूरी तरह उफान पर है. अलकनंदा और मंदाकिनी के संगम स्थल पर कई घाट और भोलेनाथ की 25 फीट की मूर्ति गर्दन तक पानी में डूब चुकी है.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. रुद्रप्रयाग में पहाड़ दरकने से लोग दहशत में हैं तो चमोली में मूसलाधार बारिश ने दहशत मचाई हुई है.

पहाड़ी इलाकों के अलावा दक्षिण भारत में केरल से लेकर कर्नाटक तक सैलाब ने तबाही मचाने में कोई कसर नहीं छोड़ा है. कृष्णा नदी के प्रकाशन बैराज से जबरदस्त पानी छोड़ा गया है. इस बैराज के 6 गेट खोल दिये गए हैं, अब गांवों पर बाढ़ का भयंकर खतरा मंडरा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER