Hero MotoCorp Vida / हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्चिंग से पहले नए ईवी ब्रांड विडा से पर्दा उठाया, जल्द होगा लॉन्च

Zoom News : Mar 04, 2022, 12:10 PM
भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने अपने नए और आगामी इलेक्ट्रिक वाहन ब्रांड Vida (विडा) के लोगो से पर्दा उठाया है। कंपनी ने इसकी पहली झलक साझा की है कि नई ब्रांडिंग कैसी दिखती है। Vida इस महीने के आखिर में अपने पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लॉन्च के साथ भारत में डेब्यू करेगी।

Hero Electric (हीरो इलेक्ट्रिक) ब्रांड के पहले से मौजूद रहने के कारण Hero MotoCorp को अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार के लिए एक नई ब्रांडिंग की जरूरत पड़ी। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 'हीरो' ब्रांडिंग के इस्तेमाल करने को लेकर हीरो इलेक्ट्रिक के साथ कानूनी लड़ाई लड़ती रही है। Hero MotCorp कुछ समय से अपने ईवी व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक नया नाम खोजने की कोशिश कर रहा है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर Vida ब्रांडिंग का फर्स्ट लुक शेयर किया है। इसमें कंपनी के चेयरमैन और सीईओ पवन मुंजाल को ब्रांडिंग के बगल में पोज देते हुए दिखाया गया है। 

Hero MotoCorp Electric Scooter (File)

जल्द होगा लॉन्च

हीरो मोटोकॉर्प ने पहले घोषणा की थी कि वह इस महीने अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पेश करेगी। कंपनी ने पिछले साल अगस्त में हीरो की 10वीं वर्षगांठ समारोह के हिस्से के रूप में आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर जारी किया था।

कीमत और मुकाबला

भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के बाद नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला TVS iQube, Bajaj Chetak, Ola S1 जैसे अन्य वाहनों से होगा। वाहन निर्माता आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफेक्चरिंग प्लांट में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करेगी। हीरो भी अपने प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए अपने स्कूटर की कीमत प्रतिस्पर्धात्मक रखेगी। रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत एक लाख रुपये से कम रख सकती है।

Gogoro's EV battery swap technology 

गोगोरो के साथ करार

हीरो मोटोकॉर्प ने इससे पहले बैटरी स्वैपिंग टेक्नोलॉजी के लिए ताइवान की कंपनी Gogoro (गोगोरो) के साथ समझौता किया था। कंपनी प्रीमियम उत्पादों की एक विस्तृत रेंच लॉन्च करने की भी योजना बना रही है। उनमें से, कंपनी कथित तौर पर बैटरी से चलने वाली मोटरसाइकिल पर भी काम कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER