क्रिकेट / हेटमायर ने मारा लंबा छक्का, बॉल पहुंची सीधे स्टेडियम के बाहर, वीडियो

Live Hindustan : Dec 16, 2019, 12:10 PM
युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर (139) ने तूफानी शतक पारी खेलकर अपनी टीम को भारत के खिलाफ शानदार जीत दिलाई। यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही। शिमरोन हेटमायर ने शाई होप (नाबाद 102) के साथ दूसरे विकेट के लिए 218 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने भारत को पहले वनडे में रविवार को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को पहला झटका जल्दी लगा जब सुनील एम्ब्रिस नौ रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने जबरदस्ती साझेदारी निभाते हुए 200 से ज्यादा रन जोड़े। अपनी शतकीय पारी में हेटमायर ने 11 चौके और सात गगनचुंबी छक्के लगाए। इसमें एक छक्का तो उन्होंने इतना लंबा लगाया कि गेंद सीधे स्टेडियम के बाहर चली गई। इस छक्के ने 102 मीटर की दूरी तय की।

बता दें कि हेटमायर की यह पारी भारत के खिलाफ किसी विंडीज बल्लेबाज का पांचवां सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इस मुकाबले से एक दिन पहले विंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा था कि वेस्ट इंडीज के पास कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं और कोई विंडीज की टीम को कमजोर समझने की गलती नहीं करे।

22 साल के हेटमायर ने लारा की बात को सही साबित कर दिखाया। हेटमायर ने अपने 50 रन 50 गेंदों में और 100 रन 85 गेंदों में पूरे किये जिसमें उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए। हेत्माएर की होप के साथ 218 रन की साझेदारी के 200 रन 200 गेंदों में पूरे हुए थे। हेटमायर जब 39वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए तो विंडीज का स्कोर 229 रन पहुंच चुका था और जीत काफी नजदीक थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER