कोरोना वायरस / हिमाचल प्रदेश सरकार ने 31 मई तक लागू कोविड-19 प्रतिबंधों को 7 जून तक बढ़ाया

Zoom News : May 30, 2021, 01:25 PM
हिमाचल प्रदेश: देशभर में महामारी कोरोना की आफत इस कदर कहर मचाई कि, कई राज्‍यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। केंद्र ने राज्‍यों को लॉकडाउन न खोलने की सलाह देते हुए कुछ रियायत देने को भी कहा है। इसके चलते हिमाचल प्रदेश की ठाकुर सरकार ने कुछ रियायत देने का फैसला लिया है।

सभी दुकानों और अन्य संस्थानों खोला का निर्णय :

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की सरकार ने 31 मई से हफ्ते में पांच दिन पांच घंटे सभी दुकानें और अन्‍य संस्थानों को खोलने की इजाजत दे दी है। हिमाचल सरकार ने निर्णय लिया है कि, ''आगामी 31 मई से राज्य में सभी दुकानों और अन्य संस्थानों को सप्ताह में पांच दिन सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक खोला जाएगा। सरकार ने सरकारी कार्यालयों सहित शैक्षणिक संस्थान और सार्वजनिक परिवहन को लेकर भी फैसला किया है।''

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बीते दिन शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक आयोजित हुई थी, इसी दौरान यह फैसला लिया गया और आदेश जारी किए गए-

सरकारी कार्यालय 30 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यशील रहेंगे।

केवल चार कर्मचारियों वाले स्टैंड एलोन कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खुले रहेंगे।

दूध, ब्रेड और दवाइयों की दुकानें हमेशा की तरह शनिवार और रविवार को भी खुली रहेंगी।

इसके साथ सार्वजनिक परिवहन भी आगामी आदेशों तक निलंबित रहेगा।

31 मई को प्रातः छह बजे से सात जून प्रातः छह बजे तक प्रभावी होने वाले अतिरिक्त निर्देशों के अलावा सभी प्रतिबंध एवं छूट पूर्व में निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार जारी रहेंगे।

वैक्‍सीन पर बोले CM ठाकुर :

इसके साथ ही वैक्‍सीन को लेकर CM जयराम ठाकुर ने कहा- भारत सरकार ने प्रदेश के 18-44 आयुवर्ग के लोगों के लिए कोविशील्ड की 167180 अतिरिक्त खुराकें आवंटित की है। प्रदेश को वैक्सीन की निःशुल्क आपूर्ति के अंतर्गत जून के पहले पखवाड़े के लिए कोविशील्ड की 299400 खुराकें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER