बॉलीवुड / ह‍िमेश रेशमिया ने लॉकडाउन में कंपोज कर डाले 300 नए गाने, जल्‍द होगी बड़े प्रोजेक्‍ट की घोषणा

AajTak : Jul 15, 2020, 03:33 PM
मुंबई। बॉलीवुड और म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री का जानामाना नाम ह‍िमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने अपने एक ताजा इंटरव्‍यू में बड़ा खुलासा किया है। लॉकडाउन में घर बैठे-बैठे हिमेश रेशमिया ने एक-दो नहीं बल्कि 300 नए गाने कंपोज कर द‍िए हैं। इतना ही नहीं, हिमेश ने अपने एक नए प्रोजेक्‍ट के बारे में भी हिंट द‍िया है, जो उनके हिसाब से इंडियन म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री की पूरी शक्‍ल बदलकर रख देगा।

इंडियन एक्‍सप्रेस को द‍िए एक इंटरव्‍यू में स‍िंगर कंपोजर हिमेश रेशमिया ने कहा, 'मैंने एक बहुत बड़े प्रोजेक्‍ट के लिए लगभग 700 गाने बनाए हैं और इनमें से 300 नए गाने मैंने लॉकडाउन के दौरान तैयार किए हैं। इस प्रोजेक्‍ट ने मुझे नई कंपोजीशन बनाने के ल‍िए काफी प्रेरित किया।' जी हां, यानी अपने नए प्रोजेक्‍ट के जरिए हिमेश काफी कुछ नया ला रहे हैं, हालांकि इस प्रोजेक्‍ट के बारे में उन्‍होंने ज्‍यादा खुलासा नहीं किया।

अपने इस इंटरव्‍यू में हिमेश ने कहा, 'मैं बस इंतजार कर रहा हूं क‍ि जल्‍द से जल्‍द मैं इस प्रोजेक्‍ट के बारे में घोषणा करूं क्‍योंकि यह पूरी तहर 'गेम चेंजर' साबित होगा। आज के समय में म्‍यूजिक की ज‍िन मेलोडीज की जरूरत है वो आपको इसमें सुनने को मिलेगी।' हिमेश ने कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय म्‍यूजिक भी दुनिया भर की तरह पूरी तरह स्‍वतंत्र हो।

हिमेश ने कहा, 'दुनिया भर की म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री की तुलना अगर भारतीय म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री से करें तो यहां ब‍िलकुल उलट न‍ियम हैं। यहां ज्‍यादातर फिल्‍मी संगीत चलता है, लेकिन जल्‍द ही इंडीपेंडेंट म्‍यूजिक इस सब के ऊपर चला जाएगा। वहीं रीमिक्‍स कल्‍चर पर हिमेश ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब समय है कि हमें ऑरिजनल गानों की तरफ बढ़ना चाहिए। ये स‍िर्फ म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री का कहना नहीं है बल्कि अब ऑडियंस भी यही बात करने लगी है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER