Adipurush Controversy / मुंबई में हिंदू संगठन ने आदिपुरुष का शो रुकवाया, मनोज मुंतशिर ने पुलिस से सुरक्षा मांगी

Zoom News : Jun 19, 2023, 06:34 PM
Adipurush Controversy: प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर जहां एक तरफ जमकर विवाद हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है। पहले दिन वर्ल्डवाइड 140 करोड़ और दूसरे दिन 100 करोड़ की कमाई करने के बाद अब तीसरे दिन इस फिल्म ने फिर से 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड पर 340 करोड़ रुपए वर्ल्डवाइड कमाकर इतिहास रच दिया है।

इस बीच फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने मुंबई पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की, इस पर पुलिस ने उन्हें सुरक्षा देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि विवाद के बाद उन्हें खतरा है।

नहीं तोड़ पाई ‘पठान’ का रिकॉर्ड

शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ के बाद आदिपुरुष मात्र 3 दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। हालांकि इस क्लब में एंट्री करने के बाद भी यह फिल्म ‘पठान’ के फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई। जहां ‘पठान’ ने फर्स्ट वीकेंड में 351 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था वहीं ‘आदिपुरुष’ इससे 11 करोड़ रुपए पीछे रह गई।

थिएटर में नारेबाजी, मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ किया, मुंतशिर का पुतला जलाया

  • मुंबई के नालासोपारा में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने रविवार शाम फिल्म का शो रुकवा दिया। उन्होंने थिएटर में पहुंचकर नारेबाजी की और दर्शकों से हॉल के बाहर जाने को कहा। इसके बाद शो रद्द कर दिया गया।
  • छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रविवार की शाम हिंदूवादी संगठनों ने रैली निकाली। कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए मैग्नेटो मॉल के अंदर घुस गए। पुलिस की बैरिकेडिंग को भी उन्होंने तोड़ दिया। इसके बाद हॉल के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करके हटाया।
  • लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में भारतीय किसान यूनियन ने डायरेक्टर ओम राउत और राइटर मनोज मुंतशिर के पुतले जलाए। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सनातन धर्म का मजाक उड़ाने के लिए बनाई गई है। भारतीय किसान यूनियन के मेंबर्स का कहना है कि सिर्फ फिल्म के डायलॉग बदलने से कुछ नहीं होगा। उन्होंने इस फिल्म पर पूरी तरह से बैन लगाने की मांग की है।
मेकर्स ने डायलॉग बदलने का फैसला किया

विवाद के बाद फिल्म मेकर्स ने विवादित डायलॉग पर बढ़ते विरोध को देखते हुए फिल्म के डायलॉग बदलने का फैसला किया है। फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने रविवार को ट्वीट कर सफाई दी कि फिल्म से विवादित डायलॉग इसी हफ्ते हटा लिए जाएंगे।

काठमांडू और पोखरा में आदिपुरुष समेत हिंदी फिल्में बैन

नेपाल में काठमांडू के बाद अब पोखरा में भी आदिपुरुष और अन्य हिंदी फिल्मों को न दिखाने का फैसला किया गया है। फिल्म में सीता को भारत की बेटी बताने पर नेपाली सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है। नेपाल सेंसर बोर्ड का कहना है कि सीताजी का जन्म भारत में नहीं, नेपाल के जनकपुर में हुआ था।

नेपाल की आपत्ति पर भी फिल्म में बदलाव हुआ था

फिल्म में सीता के जन्मस्थान को लेकर विवादित बयान को नेपाल सेंसर बोर्ड की आपत्ति के बाद हटा दिया गया था। इसके बाद फिल्म वहां रिलीज करने की अनुमति मिल गई थी। हालांकि बाकी डायलॉग्स को लेकर फिल्म विवादों में बनी रही और अब इसे बैन कर दिया गया है।

राइटर और डायरेक्टर ट्रोल, लोग बोले- मर्यादा को तार-तार किया

फिल्म के डायलॉग्स को लेकर फिल्म के राइटर और डायरेक्टर ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म का बायकॉट ट्रेंड हो रहा है। लोगों का कहना है कि फिल्म में रामायण को गलत तरीके से दिखाया गया है, जो इस पौराणिक कथा की मर्यादा को तार-तार कर रहा है।

प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष अब डायलॉग्स को लेकर विवाद में है। फिल्म को बैन करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इसे हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने लगाया है। इसमें फिल्म के कई सीन, डायलॉग्स और किरदारों को हटाने की मांग की गई है। 

ओम राउत की फिल्म ‘आदिपुरुष’ सोशल मीडिया पर मीम मटेरियल बन चुकी है। फिल्म रिलीज होने के बाद से ही इंटरनेट पर इसकी जमकर आलोचना की जा रही है। टपोरी डायलॉग्स से लेकर सीता को भारत की बेटी बताने तक फिल्म कई विवादों में घिर चुकी है।

खराब VFX को लेकर ट्रोल हो रही आदिपुरुष, फिल्म देख यूजर्स बोले- पैसा वापस करो

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को रिलीज के बाद से ही खराब VFX और इसके कुछ डायलॉग्स को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

बॉक्स ऑफिस पर आदिपुरुष की रिलीज के बाद से ही ट्रोलिंग का सिलसिला शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर फिल्म को विवादित डायलॉग और खराब VFX के लिए ट्रोल किया जा रहा है। इतना ही नहीं ऑडियंस फिल्म के टिकट कैंसिल कर रही और इसे बैन करने मांग उठ रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER