दुनिया / क्लास में बायोलॉजी पढ़ा रहे थे हिंदू टीचर, अचानक भड़के मुस्लिम स्टूडेंट, होना पड़ा सस्पेंड, जानें पूरा मामला

Zoom News : Jan 31, 2023, 07:09 PM
बांग्लादेश में इस्लाम को अपमान करने के आरोप में एक हिंदू टीचर को सस्पेंड करने का मामला सामने आया है. शिक्षक पर आरोप है कि उन्होंने पढ़ाने के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. बच्चों की शिकायत के बाद टीचर को निलंबत कर दिया गया है. हालांकि, शिक्षक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है. आरोपी शिक्षका ने कहा, ‘मैं तो बच्चों को बायोलॉजी पढ़ा रहा था. मुझे नहीं पता बच्चों ने मेरी खिलाफ शिकायत क्यों की.’ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूरा मामला बांग्लादेश के खुलना डिवीजन का है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना 25 जनवरी की है. आरोपी शिक्षक 8वीं क्लास के बच्चों को पढ़ा रहे थे. क्लास खत्म होने के बाद कुछ मुस्लिम छात्रों ने शिकायत की कि टीचर ने पढ़ाते वक्त इस्लाम और  पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. इसके बाद बच्चों ने स्कूल के प्रिंसिपल के सामने ये मुद्दा उठाया और शिक्षक पर ईशनिंदा का आरोप लगाया.

प्रिंसिपल ने किया शिक्षक को सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद स्टूडेंट ने स्कूल में हंगामा किया. इसके बाद प्रिंसिपल ने आक्रोशित बच्चों को कार्रवाई का आश्वासन दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला सामने आने के  बाद बच्चों के माता-पिता और कुछ मौलवी स्कूल के सामने जमा हो गए और प्रदर्शन करने लगे. लोगों ने आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद स्कूल प्रबंधन दबाव में आ गया और शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया.

मामले की जांच के लिए बनाई गई कमेटी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंध ने जांच के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है. इसके साथ ही 3 दिन में रिपोर्ट भी देने को कहा है. हालांकि, हिंदू शिक्षक ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों का खंडन किया है. स्थानीय मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं क्लास में सिर्फ साइंस की बात कर रहा था. मैंने स्टूडेंट्स से सभी देवताओं का सम्मान करने को भी कहा. शायद उन्होंने इसका गलत मलतब निकाल लिया. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उन्होंने मेरे साथ ऐसा क्यों किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER