Bihar News / लालू यादव को उनकी बेटी रोशनी आचार्य करेंगी 'किडनी' दान कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं RJD संरक्षक

Zoom News : Nov 10, 2022, 05:59 PM
Bihar News: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संरक्षक लालू यादव की सिंगापुर में रहने वाली बेटी अपने पिता को एक गुर्दा (किडनी) दान करेंगी। परिवार के एक करीबी सदस्य ने यह जानकारी दी। यादव (74) पिछले महीने सिंगापुर से लौटे हैं, जहां वह अपनी गुर्दे की समस्या के इलाज के लिए गए थे। कईं स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे राजद अध्यक्ष को वहां के डॉक्टरों ने गुर्दा प्रत्यारोपण (transplant) की सलाह दी है। 

बेटी ने पिता को नया जीवन देने का किया फैसला

परिवार के एक सदस्य ने  कहा, ''सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रोशनी आचार्य ने अपने पिता को नया जीवन देने का फैसला किया है।'' यादव फिलहाल दिल्ली में हैं और ज़मानत पर बाहर हैं। कथित चारा घोटाला के मामलों में शामिल होने के कारण उन्हें जेल की सज़ा हो चुकी है और वह इलाज के लिए दिल्ली और रांची में कई बार अस्पताल में भर्ती हुए हैं। हालांकि, गुर्दा प्रत्यारोपण की सर्जरी कहां और कब होगी इस बारे में स्पष्ट जानकारी मौजूद नहीं है। 

दिवाली की रात सिंगापुर से भारत लौटे थे लालू यादव

लालू प्रसाद यादव सिंगापुर से दिवाली की रात भारत लौटे थे। सिंगापुर में वह अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के घर ठहरे थे। वह किडनी का इलाज कराने सिंगापुर गए थे। कोर्ट से उन्हें सीमित समय में विदेश से लौटने की शर्त पर विदेश जाने की इजाजत मिली थी। लालू यादव पर कई मुकदमे चल रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER