इंडिया / कमलेश तिवारी की हत्या के बाद हिंदू समाज पार्टी की अध्यक्ष बनीं उनकी पत्नी

Jansatta : Oct 26, 2019, 12:13 PM
लखनऊ | उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब उनकी पत्नी को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। किरण तिवारी ने अपने पति की जिम्मेदारी संभालते हुए हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष का पद ग्रहण कर लिया है। बता दें कि हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की नाका इलाके में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। फिलहाल इस केस के मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है।

कमलेश की हत्या के बाद पत्नी ने संभाली कमान: बता दें कि हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब उनकी पत्नी किरण तिवारी को हिंदू समाज पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित किया गया है। कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को नाका इलाके में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इसके बाद पत्नी किरण ने परिवार समेत सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की थी। सीएम ने भी दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही थी।

18 अक्टूबर को हुई थी हत्या: बता दें कि कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को बेरहमी से की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया था और फिर चेहरे पर एक गोली मारी गई। यही नहीं उनका गला भी रेता गया था।  इस हत्या के दोनों आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन को गुजरात एटीएस ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया था। जसके बाद दोनों को यूपी पुलिस के हाथों सौंप दिया गया। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

योगी सरकार ने किया मदद का ऐलान: कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद के तौर पर 15 लाख रुपए देने के साथ ही सीतापुर में एक सरकारी आवास की सुविधा देने का ऐलान किया। इसके अलावा पकड़े गए हत्यारों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर जल्द सजा दिलाने की बात भी कही गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER