Smart TV / Hisense 55 इंच 4K QLED TV भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Sep 21, 2021, 12:19 PM
HiSense ने भारतीय मार्केट में नया स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है, यह है कंपनी का Hisense 55” 4K QLED TV। जैसे कि नाम से समझ आता है, कंपनी ने इसमें 55 इंच का क्यूएलईडी अल्ट्रा-एचडी डिस्प्ले दिया है। हालांकि, खास बात यह है कि कंपनी ने इसमें क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी (QDT) के रूप में प्रीमियम फीचर दिया है। बता दें, अब-तक Samsung व कुछ अन्य स्मार्ट टीवी निर्माता कंपनी ही हैं जो अपने स्मार्ट टीवी में क्वांटम डॉट टेक्नोलॉजी फीचर करती हैं। यह टीवी खरीद के लिए Flipkart पर उपलब्ध है।
 
Hisense 55” 4K QLED TV price
Hisense 55” 4K QLED TV की कीमत 59,999 रुपये है, जो कि Flipkart पर Coming Soon टैग के साथ लिस्ट है। टीवी में आपको मैटल ग्रे सिंगल कलर ऑप्शन मिलेगा। बैंक ऑफर्स की बात करें, तो SBI Credit Cards पर ईएमआई ट्रांसजेक्शन पर 10 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी। कंपनी ने टीवी पर 2 साल तक की वॉरंटी प्रदान की है।
 
Hisense 55” 4K QLED TV specification
स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Hisense 55” 4K QLED TV में 55 इंच का Ultra HD (4K) (3840 x 2160 पिक्सल) बेजल-लेस डिस्प्ले दिया गया है। यह टीवी Android TV 10 पर चलता है। जैसे कि हमने बताया कंपनी ने इसमें Quantum Dot technology दी है। साथ ही इसमें डॉल्बी विज़न और डॉल्बी अटॉमस का सपोर्ट मौजूद है। स्मार्ट टीवी में full array local dimming सपोर्ट भी मौजूद है, जिसका मतलब यह है कि टीवी में बेहतर कॉनट्रास्ट लेवल देखने को मिलेगा। इसके अलावा, टीवी में शानदार ऑडियो एक्सपीरियंस देने के लिए डॉल्बी अटॉंमस और डॉल्बी ऑडियो के साथ 24 वॉट के स्पीकर फीचर किए गए हैं।

यह टीवी क्वाड-कोर Cortex A53 सीपीयू और Mali 470M जीपीयू से लैस है। टीवी में 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है।

टीवी में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, गूगल असिस्टेंट, वाई-फाई (डुअल-बैंड) मौजूद है। अन्य स्मार्ट टीवी की तरह इस टीवी में भी गूगल प्ले स्टोर, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, अमेज़न प्राइम वीडियो, गूगल प्ले मूवी व टीवी जैसी ऐप्स प्री-लोडेड मिलेंगी।

टीवी का डायमेंशन 1227mmx711mmx78mm और भार 14.7 किलोग्राम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER