दिल्ली में आतंकी हमले के इनपुट पर पुलिस अलर्ट / दिन में होली तो रात में शब-ए-बरात, हुड़दंगियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Zoom News : Mar 18, 2022, 08:38 AM
होली के मौके पर हुडदंग की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस सख्त हो गई है। दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि होली वाले दिन हुडदंग करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। दूसरी तरफ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी कमर कर ली हैं। प्रमुख चौराहों पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की टीमें तैनात की जाएंगी। खास बात ये है कि शुक्रवार को जहां दिन में होली है तो रात के समय शब ए बारात का त्यौहार मनाया जाएगा। 

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि होली वाले दिन हुडदंग मचाने वालों को बिल्कुल नहीं बक्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग ट्रैफिक नियमों को पालन करें। ट्रैफिक नियमों को पालन करवाने के लिए प्रमुख चौराहे व मार्गों पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की टीमें तैनात की जाएंगीं। 

हुड़दंग करने वालों को रोकने के लिए अतिरिक्त फोर्स को भी सड़कों पर उतारा जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाएगा। संवेदनशील जगहों पर थाना पुलिस के अलावा अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। इन इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के सीनियर पुलिस अधिकारियों के अनुसार दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने सकड़ों पर उतरेंगे। 

शुक्रवार को दिन में होली का त्यौहार हैं तो रात को शब ए बारात का त्यौहार बनाया जाएगा। इसे देखते हुए सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश पुलिस मुख्यालय से दिए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस के लिए भी शुक्रवार को दिन मुसीबत भरा रहने वाला है। दिन में जहां शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को पकडने के लिए धरपकड़ चलेगी वहीं रात में ये देखना होगा कि बाइकर्स का ग्रुप ट्रैफिक नियमों को न तोड़ें। 

इसके अलावा हुड़दंग करने वालों को पकडने के लिए जगह-जगह दिल्ली पुलिस तैनात रहेगी। दोनों त्यौहारों को एक दिन होने के कारण जिला व थाना स्तर पर अमन कमेटियों के सदस्यों और सभी समुदाय के प्रमुख लोगों केसाथ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बैठकें कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सभी लोगों से मिल-जुलकर दोनों की त्यौहारों पर शांत व सद्भाव और भाईचारा बनाने रखने और कानून का पालन करने की अपील की है। 

गाजीपुर जैसी आईडी मिल सकती है

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि होली के मौके पर शरारती तत्व कोई आतंकी घटना कर सकते है। होली के मौके पर ओल्ड सीमापुरी व गाजीपुर जैसी आईडी मिल सकती है। स्लीपर सेल किसी आतंकी हमले जैसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इन इनपुट के बारे में सभी जिला पुलिस को सूचित कर दिया गया है और जिला पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER