NEW CORONA GUIDELINES IN RAJASTHAN / गृहविभाग ने जारी की नई गाइडलाइन, वीकेंड कर्फ्यू खत्म, स्कूल भी खुलेंगे

Zoom News : Jan 29, 2022, 08:59 AM
प्रदेश में कोरोना की संसोधित गाइडलाइन गृह विभाग ने शुक्रवार रात 8 बजे के बाद जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के मुताबिक पूरे प्रदेश में वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है. साथ ही 10वीं और 12वीं के स्कूल 1 फरवरी से और 6वीं से लेकर 9वीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खुलेंगे.  

कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद शुक्रवार को गृह विभाग ने संसोधित गाइडलाइन जारी कर दी है. इसके तहत स्कूलों के खुलने को लेकर संशय खत्म हो गया है. हालांकि पहली से पांचवी तक के स्कूल अभी बंद ही रहेंगे. नगरीय क्षेत्रों के निजी सरकारी स्कूल की कक्षा 10वीं से 12वीं तक 1 फरवरी से और कक्षा 6 से 9 की गतिविधियां 10 फरवरी से होंगी. स्कूल आने से पहले विद्यार्थियों को माता-पिता या अभिभावक की लिखित अनुमति जरूरी है. ऑनलाइन पढ़ाई की पढ़ाई ऑफलाइन के समानांतर चलती रहेगी. 

दुकानें और शॉपिंग मॉल अब 10 बजे तक खुलेंगे

समस्त दुकानें शॉपिंग मॉल्स एवं अन्य व्यवसायिक-व्यापारिक प्रतिष्ठानों को रात 10 बजे तक खोलने की छूट मिल है. नगरीय क्षेत्रों में रविवार का जन-अनुशासन कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है. रोज रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा.

31 जनवरी के बाद वैक्सीन की डबल डोज है जरूरी

सार्वजनिक, सामाजिक, राजनैतिक, खेल-कूद सम्बन्धी, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह / सभा / रैली /धरना प्रदर्शन / जुलूस /मेलों में 100 लोगों की  मौजूदगी को मंजूरी दी गई है. हालांकि संस्था प्रधान विभागाध्यक्ष कार्यालय प्रमुख अन्य संस्थान संचालकों को ये सुनिश्चित करना होगा कि इनमें शामिल होने वाले लोगों को वैकसीन की डबल डोज लगी है या नहीं. ये गाइडलाइन 31 जनवरी से लागू होगी.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER