उतर प्रदेश / होमगार्ड ने अधिकारी के ऊपर लगाए गंभीर आरोप कहा- मालिश करवाते हैं, अपने ही साथ कुकर्म करने को भी...

Zoom News : Mar 17, 2021, 03:34 PM
शाहजहांपुर में, एक होमगार्ड ने अपने विभाग के जिला कमांडेंट अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं, यह आरोप लगाया गया है कि कमांडेंट साहब ने कर्तव्य पर तेल मालिश करने के लिए, शराब पीने वाली मजबूती। इतना ही नहीं, वे खुद को भी बुलाते हैं। वे नौकरी को दूर करने की धमकी देते हैं। उसी समय, जिला कमांडेंट ने इन आरोपों का वर्णन किया है। लेकिन पीड़ितों के होमगार्ड ने होम गार्ड डीजी उत्तर प्रदेश से कर न्याय के बारे में शिकायत की है।

यह मामला पुलिस स्टेशन के चीन में बने गृह गार्ड कार्यालय का है। पीड़ित के होमगार्ड ने आरोप लगाया है कि जिला कमांडेंट रमेश कुमार साहेब को जबरन मुझे मालिश करना है और रात में नॉनवेन्स बनाने के बाद शराब पीना पड़ता है। साहेब अपने साथ गलत करने के लिए कहते हैं। वे नौकरी को दूर करने की धमकी देते हैं।

पीड़ित के होमगार्ड को चेनुर में निर्मित होमगार्ड कार्यालय में रखा गया है, जो आखिरी लंबे समय तक चलने वाला है। पीड़ित का कहना है कि उन्होंने कई बार कमांड रमेश कुमार को रोकने की कोशिश की। लेकिन जब उसने अपने आपत्तियों को नहीं देखा, तो उन्होंने होम गार्ड डीजी उत्तर प्रदेश से शिकायत की है। यह कहा जा रहा है कि कमांडेंट 26 जून, 2019 को शाहंपुर होम गार्ड के काम में स्थित है।

इस मामले में, जिला कमांडेंट रमेश कुमार कहते हैं कि उन पर लगाए गए सभी आरोप अवास्तविक और आधारहीन हैं। वह कार्यालय में अनुपस्थित था इसलिए हमने उसे डांटा। अब वह किसी के गर्भाशय की शिकायत कर रहा है। जब जांच का खुलासा किया जाएगा।

साथ ही, पीड़ित होमगार्ड की इस गंभीर शिकायत के बाद, विभाग ने हलचल की है। जांच ने इस मामले की गंभीरता शुरू कर दी है। साथ ही, अधिकारियों का कहना है कि पीड़ित को शिकायत मिली है। जांच के बाद ही, मामले की सच्चाई का खुलासा किया जाएगा और जो इस मामले में भी गलती होगी, इसे बचाया नहीं जाएगा। पीड़ित का अनुपालन पत्र सोशल मीडिया पर वायरल था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER