Auto / Honda Amaze का स्पेशल एडीशन भारत में लॉन्च

Zoom News : Oct 14, 2020, 06:01 PM
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए और अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए अपनी कॉम्पैक्ट सेडान होंडा अमेज के एक 'स्पेशल एडिशन' को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने होंडा अमेज के इस स्पेशल एडिशन को 7.00 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उतारा है।

वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। होंडा अमेज के इस वैरिएंट को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस नए स्पेशल एडिशन में कई नए और रोमांचक फीचर्स दिए हैं।

बता दें कि अमेज का यह स्पेशल एडिशन इसके एस वैरिएंट पर आधारित है। नई अमेज स्पेशल एडिशन के फीचर्स की बात करें तो इसमें डीजीपैड 2.0 - 17.7 सेमी. का टचस्क्रीन एडवांस्ड डिस्प्ले ऑडियो सिस्टम, स्लीक और स्ट्राइकिंग बॉडी ग्राफिक्स दिए गए हैं।

इसके साथ ही इसमें स्पेशल सीट कवर, एर्गोनोमिकली स्लाइडिंग आर्मरेस्ट और 'स्पेशल एडिशन' लोगो और बैजिंग दी गई है। कई कार निर्माता त्यौहारों के मौसम में बड़ी संख्या में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए स्पेशल एडिशन मॉडल लॉन्च कर रहे हैं।

अमेज स्पेशल एडिशन की लॉन्च पर होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, राजेश गोयल ने कहा कि "हम त्योहारों के मौसम से पहले अमेज के स्पेशल एडिशन की पेशकश करते हुए बेहद खुश हैं।"

उन्होंने कहा कि "अमेज एस ग्रेड मॉडल इस कार के सबसे ज्यादा बिकने वाले वैरिएंट में से एक है। एस ग्रेड पर आधारित स्पेशल एडिशन में स्मार्ट नए फीचर्स को शामिल करने के साथ, समग्र पैकेज में बहुत ही आकर्षक कीमत पर उतारा गया है।"

इंजन की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 89 बीएचपी की पॉवर और 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है, वहीं डीजल इंजन 99 बीएचपी की पॉवर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER