Auto / Honda Forza 350 Maxi स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Zoom News : Jul 20, 2020, 09:35 AM
Honda ने नया Forza 350 मैक्सी स्कूटर थाईलैंड में लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नए Forza 350 Maxi Scooter में क्या कुछ खास दिया गया है। कीमत: कीमत की बात की जाए तो Honda Forza 350 स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत THB 1,73,500 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 4.16 लाख रुपये है। टूरिंग वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत THB 1,82,900 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 4.35 लाख रुपये है।

नया Honda Forza 350 मौजूदा मॉडल के जैसा ही दिखता है और इसमें नए कलर्स दिए गए हैं। फ्रंट से देखने पर यह स्कूटर ज्यादा शानदार लगता है। साइड प्रोफाइल से देखने पर इसकी लंबाई, लंबा व्हीलबेस और स्टेप्ड सीट नजर आती है।

फीचर्स: फीचर्स की बात की जाए तो Forza 350 में इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन, एलईडी लाइट, कीलेस इग्निशन, डिजी-एनालॉग, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जर दिया गया है। इस स्कूटर में फोन रखने और पानी की बोतल रखने का स्पेस दिया गया है। स्टोरेज की बात की जाए तो इस स्कूटर में लंबी सीट के नीचे दो हेलमेट रखने की जगह दी गई है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Honda Forza 350 में 329.6cc का सिंगल सिलेंडर, 4 वेल्व, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। फिलहाल Honda ने इस स्कूटर के पावर और टॉर्क की जानकारी जारी नहीं की है। यह Forza 300 वाले 279cc के इंजन को रिप्लेस करता है जो कि 7000 Rpm पर 25.1 Hp की पावर और 5750 Rpm पर 27.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Forza 350 में CVT ट्रांसमिशन दिया गया है और साथ ही होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) सिस्टम या ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम: Forza 350 को ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर तैयार किया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो इसके फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है और रियर में ट्विन एडजेस्टेबल शॉक एब्स्रोबर सस्पेंशन दिया गया है। व्हील की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 15 इंच का व्हील और रियर में 14 इंच का व्हील दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस स्कूटर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिया गया है और साथ ही ड्यूल चैनल एबीएस से लैस किया गया है। फिलहाल थाईलैंड में यह Maxi Scooter बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है और भारत में यह कब आएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER