Road Accident / डोडा में भीषण हादसा, बस एक्सीडेंट में मृतकों की संख्या 38 हुई- राष्ट्रपति व PM ने जताया शोक

Zoom News : Nov 15, 2023, 06:30 PM
Road Accident: जम्मू कश्मीर के डोडा में आज सुबह एक बस हादसा हो गया। इस बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 19 अन्य लोग घायल है। जानकारी के मुताबिक, ये बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। मौके पर पुलिस व प्रशासन लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान में जुटी हुई है। इस हादसे पर पीएम मोदी व राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने शोक जताया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, सुबह लगभग 11:50 बजे NHW-244 पर त्रुंगल अस्सर में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके परिणामस्वरूप 38 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए।

यह बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। बचाव अभियान चल रहा है और घायलों को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए, स्थानांतरित करने के लिए कर्मियों और मशीनरी को काम पर लगाया गया है। बता दें कि इस हादसे में मरने वालो की संख्या 38 हो गई है आशुतोष गुप्ता, प्रिंसिपल GMC जम्मू के मुताबिक चार लोगों को एयरलिफ्ट कर के लाया गया था जिन में से 2 ने दम तोड़ दिया और अन्य दो का उपचार चल रहा है।

पीएम ने की मुआवजे किया ऐलान

इस बस हादसे पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, जिन्होंने इस हादसे में अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। पीएम ने आगे बताया कि हर मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलो को 50,000 रुपये की राशि दी जाएगी।

राष्ट्रपति ने भी जताया शोक

डोडा बस हादसा  पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, ट्वीट में राष्ट्रपति ने लिखा, "जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बस दुर्घटना में कई यात्रियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

"300 फीट गहरी खाई में गिरी"

डोडा बस हादसे पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का कहा, 'ये हादसा बिल्कुल चौंकाने वाला है। बस जम्मू जा रही थी। बस करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई है। तुरंत हम सभी ने वहां प्रशासन, डिप्टी कलेक्टर से संपर्क किया। हादसे में 36 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, 19 घायल पाए गए, जिनमें से 6 गंभीर रूप से घायल हैं। उनमें से कुछ को डोडा के सरकारी मेडिकल कॉलेज और जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भेज दिया गया है हेलीकाप्टर सेवाएं भी उपलब्ध हैं। सभी को राहत प्रदान की जा रही हैं। हम सभी इस दुख में मृतकों के परिवारों के साथ हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER